केरल: पूर्व सांसद का विवादित बयान, बोले- “सिर्फ लड़कियों के कॉलेज में जाते हैं राहुल गांधी”; खूब हुई आलोचना

0

केरल के इडुक्की से पूर्व सांसद जॉइस जॉर्ज ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी से बातचीत करते समय लड़कियों को बचकर रहना चाहिए क्योंकि वह अभी अविवाहित हैं। उनके इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

केरल

चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व सांसद जॉइस जॉर्ज ने कहा, ‘राहुल गांधी के कार्यक्रम केवल महिला कॉलेज में होते हैं। वह वहां जाते हैं और लड़कियों को झुकना सिखाते हैं। मेरे प्‍यारे बच्‍चों, प्‍लीज उनके सामने न झुकें, न उनके सामने खड़े हों, राहुल विवाहित नहीं हैं। उनका यही प्रोग्राम होता है।’

राज्य सरकार में मंत्री और सीपीएम नेता एमएम मणि के लिए चुनाव प्रचार करते हुए पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने यह बयान दिया है। जिस वक्त पूर्व सांसद ये बयानबाजी कर रहे थे, तब एम.एम. मणी मंच पर ही मौजूद थे और ठहाके लगा रहे थे।कांग्रेस पार्टी की ओर से इस बयान का विरोध किया जा रहा है।

पूर्व सांसद की टिप्पणी राहुल गांधी द्वारा एक छात्र के अनुरोध पर पिछले सोमवार को कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में आइकीडो की ट्रेनिंग देने के एक हफ्ते बाद आई। जापानी मार्शल आर्ट आइकीडो में ट्रेंड राहुल गांधी ने इस दौरान दिखाया कि कैसे एक महिला जमीन पर पकड़ बनाने के लिए अपनी ऊर्जा का उपयोग करके सात अन्य लोगों को गिरा सकती है।

बता दें कि, जॉइस जॉर्ज 2014 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोक सभा चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन 2019 के चुनाव में उन्हें इडुक्की सीट से कांग्रेस के डीन कुरीकोस ने शिकस्त दी थी।

जॉइस जॉर्ज के इस बयान की केरल के नेता विपक्ष रमेश चेन्‍न‍िथला ने निंदा की है। उन्‍होंने इसे राहुल गांधी के साथ-साथ महिलाओं का भी अपमान बताया है। रमेश ने कहा इस बयान के लिए जॉइस जॉर्ज के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। इदुक्‍की से कांग्रेस के सांसद डीज कुरियाकोसे ने भी जॉर्ज के इस बयान की निंदा की है।

बता दें कि, केरल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 6 अप्रैल को होना है, और नतीजे दो मई को ही आएंगे। मतदान से पहले राज्य में सभी पार्टियों का प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं, ऐसे में वो लगातार इस राज्य में प्रचार में जुटे हुए हैं।

Previous articleपंजाबी सिंगर दिलजान की सड़क हादसे में मौत, 2 अप्रैल को रिलीज होना था नया गाना
Next articleकोरोना वैक्सीन लगवाने के 28 दिन बाद Covid-19 से संक्रमित हुए पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना