बिहार: JDU विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना वायरस से निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

0

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का कोरोना वायरस के कारण सोमवार को निधन हो गया है। वह 68 वर्ष के थे। तीन दिन पहले मेवालाल चौधरी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और तभी से वह पटना के पारस अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है। सीएम नीतीश कुमार ने भी मेवालाल चौधरी के निधन पर दुख जताया है।

मेवालाल चौधरी

सीएम नीतीश कुमार मेवालाल चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया हैं। सीएम का कहना है कि उनका निधन दुखद है और शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

बता दें कि, मेवालाल बिहार की तारापुर विधानसभा सीट से विधायक थे। इस बार की सरकार में उन्हें शिक्षा मंत्री का प्रभार दिया गया था लेकिन विवाद के चलते उन्होंने शपथ लेने के तीन दिनों के बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था। वह सीएम नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में गिने जाते थे।

मेवालाल चौधरी भागलपुर स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय में वाइस चांसलर के पद पर भी रह चुके हैं। साल 2010 से 2015 मेवालाल चौधरी कुलपति रहे हैं। इसी दौरान मेवालाल चौधरी पर सहायक प्राध्यापक और जूनियर वैज्ञानिकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचारी करने के आरोप लगे थे। इसके लिए उनपर एफआईआर दर्ज किए गए थे।

Previous articleSri Lankan bowling legend Muttiah Muralitharan undergoes heart surgery after suffering cardiac issues
Next articleVIDEO: मास्‍क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस ने रोका तो दंपति ने बीच सड़क पर किया हाई वोल्टेज ड्रामा, महिला देने लगीं धमकी