भारतीय वायु सेना ने वीडियो जारी कर बताया कैसे दिया बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम, देखें वीडियो

0

भारतीय वायु सेना ने शुक्रवार को पाकिस्तान के बालाकोट एयर स्ट्राइक का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है, जिसमें भारत ने आतंकियों के ठिकानों को बमबारी से तबाह कर दिया था। भारतीय वायु सेना द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में एयर स्ट्राइक की तैयारियों और आतंकी कैंप तबाह करने के तस्वीरें भी हैं।

बालाकोट

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने वार्षिक वायुसेना दिवस पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक प्रमोशनल वीडियो जारी कर बालाकोट हवाई हमलों की कहानी बताई। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के खिलाफ गुस्से का माहौल था। इसके जवाब में वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई।

वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में आंतकी ठिकानों पर किस तरह से हमला किया। वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अगले दिन (27 फरवरी) को भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना के जवानों ने उन्हें खदेड़कर बाहर कर दिया।

एयर चीफ ने यह भी कहा कि यदि भविष्य में उनकी (पाक की) तरफ से कोई आतंकी वारदात को अंजाम दिया जाता है तो सरकार की योजना के मुताबिक उसका उचित जवाब दिया जाएगा। बता दें कि, पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों को तबाह किया था।

गौरतलब है कि, इसी साल 14 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद बीते 26 फरवरी को बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में शहीद 40 जवान की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। इस घटना की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी। जिसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान से वायुक्षेत्र में घुसते हुए बालाकोट में जैश के आतंकी शिविर को ध्वस्त कर दिया था।

Previous articleजम्मू-कश्मीर में पाबंदियों का सबसे ज्यादा असर वहां के मासूम बच्चों पर पड़ा: प्रियंका गांधी
Next articleTwitterati detect vendetta after Adityanath government frames fresh charges against Dr. Kafeel Khan