Home Hindi “क्या आप सीरियस हैं?”: पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर ट्विटर पर भिड़े...

“क्या आप सीरियस हैं?”: पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर ट्विटर पर भिड़े इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई और BJP प्रवक्ता संबित पात्रा

0

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा के मुद्दे को लेकर समाचार चैनल इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ट्विटर पर भिड़ गए। यह तब हुआ जब पात्रा ने सोशल मीडिया यूजर्स के दबाव में बंगाल में नवीनतम हिंसा पर बहस करने के लिए सरदेसाई पर कटाक्ष किया। अनुभवी पत्रकार ने पात्रा से जोरदार असहमति व्यक्त की और कहा कि उनके प्राइम टाइम डिबेट का संपादकीय कभी भी सोशल मीडिया द्वारा तय नहीं किया गया था।

इंडिया टुडे टीवी डिबेट शो की एक क्लिप साझा करते हुए पात्रा ने लिखा, “बंगाल नरसंहार के बाद सोशल मीडिया के प्रकोप ने कुछ “ऐस रिपोर्टर्स” को इस मुद्दे पर बहस करने के लिए मजबूर कर दिया है या फिर उनके पास इसे कालीन के नीचे धकेलने की हर योजना थी!”

पात्रा के ट्वीट पर जवाब देते हुए सरदेसाई ने लिखा, “क्या आप सीरियस हैं? मेरे दोस्त संबित पात्रा अब वास्तव में विश्वास करते है या विश्वास करना चाहता है कि सोशल मीडिया मेरे 9 बजे के समाचार को तय करता है। इस एक डॉक्टर साब पर गलत नंबर के संबंध में खेद है।”

इसपर पात्रा ने पूछा, “मुझे आश्चर्य है कि आप गर्व से घोषणा करते हैं कि आम आदमी (यानी सोशल मीडिया) की ताकत आपके 9 PM न्यूज़ रंडाउन को तय नहीं करती है ..फिर क्या WHO इसे तय करता है?”

सरदेसाई ने जवाब दिया, “आम आदमी संबित पात्रा जी इस समय ईंधन की कीमत के बारे में अधिक चिंतित हैं! मुझे उम्मीद है कि आप भी उस बहस में हमारे साथ शामिल होंगे!”

गौरतलब है कि, बंगाल के बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में आठ लोगों की हत्या ने एक बड़े राजनीतिक मुद्दे का रूप ले लिया है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,”मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं आशा करता हूं कि राज्य सरकार, बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को ज़रूर सजा दिलवाएगी।”

उन्होंने कहा, “मैं बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूंगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें।”

घटना पर प्रतिक्रियां देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “गुजरात राजस्थान में इस तरह की और भी घटनाएं हुईं, मैं रामपुरहाट की घटना को सही नहीं ठहरा रही हूं, हम बिना किसी पक्षपात के कार्रवाई करेंगे।”

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleराजस्थान के अलवर में दलित युवक को मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया, सात गिरफ्तार
Next articleCBI ने आयकर विभाग के अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार