हैदराबाद टेस्ट: भारत ने बांग्लादेश को 208 रन से हराया, विराट कोहली ने रचा इतिहास

0

भारत ने एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम को 208 रनों से हराकर सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। हैदराबाद टेस्ट में 459 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी बांग्लादेश का संघर्ष मैच के पांचवें दिन 250 रन से आगे नहीं बढ़ सकी।

Photo: Indiatv

सोमवार सुबह बांग्लादेशी बल्लेबाज शाकिब उल हसन 22 रन के निजी स्कोर पर जडेजा के हाथों आउट हुए। जडेजा ने शाकिब उल हसन (22) को पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। उसके बाद कप्तान मुशफिकुर रहीम (23 रन) को अश्विन ने आउट कर बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया।

पहली इनिंग में 204 रन बनाने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच बने। इससे पहले टीम इंडिया ने चौथे दिन अपनी दूसरी इनिंग 159/4 रन पर डिक्लेयर कर बांग्लादेश को 459 का टारगेट दिया था। बांग्लादेश के लिए महमुदुल्लाह ने दूसरी इनिंग में बेहद दबाव के बीच शानदार फिफ्टी लगाई। वे 64 रन बनाकर आउट हुए। ये उनके टेस्ट करियर की 13वीं फिफ्टी रही।

पहली पारी में भारत के 687 रनों के जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 388 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से उनके कप्तान मुशफिकुर रहीम ने शानदार शतक जमाते हुए 127 रन का पारी खेली। पहली पारी के आधार पर भारत को 299 रन की बढ़त मिली।
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बिना हार के लगातार टेस्ट खेलने का पूर्व कप्तान सुनील गावसकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।
Previous article‘Jolly LLB 2’ earns over Rs 50 crore in opening weekend
Next articleKVIC sends legal notice to Fabindia for using brand name Khadi