IGNOU TEE December Result 2020 Declared: इग्नू ने दिसंबर 2020 टर्म एंड एग्जाम के नतीजे किए घोषित, ignou.ac.in पर जाकर ऐसे करें चेक

0

IGNOU TEE December Result 2020 Declared: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने इग्नू TEE दिसंबर 2020 के परिणाम घोषित कर दिए है। जो उम्मीदवार दिसंबर 2020 में टर्म एंड परीक्षा (TEE) के लिए उपस्थित हुए थे, वे IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

IGNOU TEE December Result 2020

IGNOU दिसंबर TEE 2020 का परिणाम मार्कशीट के रूप में जारी किया गया है और इसमें उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त विषयवार अंक शामिल हैं। “टर्म-एंड, असाइनमेंट, प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट अवार्ड्स के शेष परिणाम एक सतत प्रक्रिया है और जल्द ही इसे अपडेट किया जाएगा।” विश्वविद्यालय ने दिसंबर 2020 TEE के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को उत्तर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी, अंकों के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने की अनुमति दी है।

इग्नू दिसंबर 2020 TEE परिणाम से असंतुष्ट छात्र टर्म-एंड परीक्षा में प्राप्त अंकों के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। छात्र इग्नू TEE उत्तर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। छात्र पुनर्मूल्यांकन और फोटोकॉपी के लिए आवेदन करने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Direct link to check result

ऐसे चेक करें रिजल्ट:

  • सबसे पहले IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएँ।
  • उसके बाद “Result” के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां मांगी गई जानकारी भरने के बाद “View Results” के लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट आपके सामने आ जाएंगे।
  • रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउनलोड कर लें और आगे की उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।
Previous articleकोरोना पर पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद ममता बनर्जी का बड़ा आरोप, बोलीं- मुख्यमंत्री कठपुतली बनकर रह गए, किसी को बोलने का मौका नहीं दिया गया
Next articleZee News anchor Sudhir Chaudhary tests positive for COVID-19