बीजेपी मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, ‘हिंदू आबादी भारत में कम हो रही है, अल्पसंख्यकों की जनसंख्या बढ़ रही है

0

यूपी चुनावों के मद्देनज़र मोदी सरकार में मंत्री किरण रिजिजू ने विवादित बयान दिया है। किरण रिजिजू ने सोमवार (13 फरवरी) को कहा कि भारत में हिंदू आबादी में कमी आ रही है, जबकि अल्पसंख्यकों की जनसंख्या बढ़ रही है।

माना जा रहा है कि वोटों का धुव्रीकरण करने के लिए बीजेपी मंत्री इस समय इस प्रकार का बयान जारी किया है। आचार सहिंता लागू है और ऐसे समय में बीजेपी मंत्री का बयान आया है जो चुनाव आयोग के निर्देशों की अवमानना करता है।

रिजिजू ने ट्वीट किया, “हिंदू आबादी भारत में कम हो रही है, क्योंकि हिंदू कभी धर्म परिवर्तन नहीं कराते। वहीं, अल्पसंख्यकों की जनसंख्या आसपास के देशों के मुकाबले बढ़ रही है।”

बीजेपी मंत्री ने का ये बयान कांग्रेस के हवाले से छपी उस रिपोर्ट पर यह प्रतिक्रिया स्वरूप आया है जिसमें कहा गया है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अरुणचाल प्रदेश को हिंदू बहुल राज्य में तब्दील करने की कोशिश कर रही है।’

जबकि अपने अन्य ट्वीट में किरण रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस गैर जिम्मेदाराना बयान दे रही।हैं अरुणाचल प्रदेश के लोगों एकजुट होकर एक दूसरे के साथ शांति से रह रहे हैं।

 

Previous articleJNU to use force to remove students occupying the varsity’s administrative building
Next articleजिसकी खुद की डिग्री नहीं मिल रही, वो जमाने की जन्मकुंडली लेकर घूम रहा है – दिग्विजय सिंह