बचपन की दोस्त किंजल के साथ शादी के बंधन में बंधे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जानें कौन हैं उनकी दुल्हन? देखे तस्वीरें

0

गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल रविवार (27 जनवरी) को अपनी मंगेतर और बचपन की दोस्त किंजल पारीख के साथ शादी के बंधन में बंध गए। विवाह से जुड़े रस्मों की शुरुआत कल ही उनके गृहनगर अहमदाबाद जिले के वीरमगाम के झालावाड़ी सोसायटी स्थित आवास पर शुरू हुई थी। यहीं से बारात निकली। 25 साल के हार्दिक की शादी किंजल के साथ गुजरात स्थित सुरेंद्रनगर जिले के दिगसर गांव के एक मंदिर में पूरे रीति-रिवाज से हुई।

PHOTO: @Sidtanwar_

शादी के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि जन हित के मुद्दों को लेकर पहले अकेले संघर्ष किया, लेकिन अब उनकी ताकत में बढ़ोतरी हुई। अब हम दोनों मिलकर संघर्ष करेंगे। एक सादे समारोह में शादी की रस्में पूरी की गई, जिसमें करीब 100 मेहमानों को ही शामिल किया गया। इसमें केवल परिजनों को ही शामिल किया गया था बाहर से किसी राजनेता अथवा अन्य को नहीं बुलाया गया।

PHOTO: @parimaldabhi

 

रविवार (27 जनवरी) को हार्दिक शादी के बाद पत्नी किंजल पारीख के साथ मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि यह लव कम.. अरेंज्ड मैरेज है यानी दोनों में पहले प्रेम हुआ और छुप-छुप कर मिलने का सिलसिला और अब परिवारजनों की स्वीकृति से दोनो की शादी हो गई। उन्होंने कहा कि वह पुरूष और महिला की बराबरी के पक्षधर हैं और अपनी पत्नी के लिए भी बराबरी का भाव रखते हैं।

PHOTO: @parimaldabhi

हार्दिक ने कहा कि उन्होंने और उनकी धर्मपत्नी ने साथ मिल कर लोगों के हक और सच्चाई के लिए संघर्ष और लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है। पहले वह अकेले थे और अब दोनो साथ साथ इस संघर्ष में आगे बढ़ेंगे। हार्दिक ने कहा कि वह एक भोले इंसान हैं और भोले बाबा के भक्त भी हैं।

PHOTO: @parimaldabhi

कौन हैं पत्नी किंजल पारीख?

25 वर्षीय किंजल पारीख मूल रूप से गुजरात के वीरमगाम की रहने वाली हैं, फिलहाल वो अपने परिवार के साथ सूरत में रह रही हैं। किंजल ‘पारिख-पटेल’ समुदाय से हैं। उन्होंने बीए पूरा कर लिया है, और फिलहाल वह कानून की पढ़ाई कर रही हैं। हार्दिक पटेल के मुताबिक जब वह जेल में थे तब किंजल का पढ़ाई में मन नहीं लगा और उन्होंने एचआर का कोर्स छोड़ दिया। अब वो एलएलबी कर रही हैं।

PHOTO: @parimaldabhi

अपनी शादी और किंजल के साथ रिश्ते के बारे में हार्दिक ने हाल ही में बीबीसी से बातचीत में कहा कि हमलोग पिछले सात सालों से एक-दूसरे को जानते हैं और रिश्ते में हैं। हालांकि हमारे परिवारों को हमारे रिश्ते के बारे में तीन, साढ़े-तीन साल पहले ही पता चला। हार्दिक ने कहा कि शादी की बात बहुत समय से चल रही थी। ये लव मैरिज नहीं, अरेंज मैरिज है। किंजल के परिवार में उनके अलावा उसके माता-पिता, एक बहन और एक भाई हैं।

@ViratPa00215994

 

 

 

Previous articleगणतंत्र दिवस की शुभकामनाओं के साथ फिल्म का प्रचार कर ट्रोल हुए अक्षय कुमार, यूजर्स बोले- “हमारी ‘राष्ट्रीय भावनाओं’ से पैसा कमाना बंद करें”
Next articleNovak Djokovic wins a record seventh Australian Open, beats Rafael Nadal in straight sets