दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में ‘आग सुरक्षा’ ऑडिट का आदेश दिया, भुवनेश्वर कांड के बाद बढ़ी सतर्कता

0

भुवनेश्वर के अस्पताल में बड़ी आग की घटना को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने सभी अस्पतालों में आग से सुरक्षा के संबंध में ऑडिट का आदेश दिया है. यह सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी कोई घटना न हो, उसने रिपोर्ट मांगी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ शहर के अस्पतालों में आग सुरक्षा मानकों की समीक्षा मुद्दे पर बैठक की. जैन ने कहा, ‘हमने दिल्ली सरकार के विभिन्न अस्पतालों में अग्नि सुरक्षा प्रक्रियाओं की समीक्षा की।’

उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में मौजूद थे. हम लोगों को बताया गया कि ज्यादातर अस्पताल सही हैं. लेकिन, हमने सुनिश्चित किया है कि ताजा जांच हो. रिपोर्ट की कॉपी मुझे भी भेजी जाएगी.’इस बीच एम्स ने भी ओडिसा की घटना को देखते हुए आज आग सुरक्षा मानकों और तैयारियां की समीक्षा की।

भाषा की खबर के अनुसार, इस साल एम्स में आग की दो छोटी घटनाएं हुईं एम्स ने एक बयान में कहा कि आकस्मिक स्थिति में निकलने के सभी द्वारों का परिचालन हो रहा है. आग निरीक्षकों ने संकाय और गैर-संकाय तथा नर्सिंग के कुल 4,000 लोगों को प्रशिक्षित भी किया है।

Previous articleBuoyed by favourable developments, AAP supporters trend #ModiPoliceSlapped
Next articleMissing JNU student: VC warns of action as siege by students enters second day