पटियाला से अकाली-बीजेपी उम्मीदवार जनरल जे जे सिंह ने पोलिंग बूथ पर खुलेआम उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

0

पंजाब में आज पहले दौर की वोटिंग का दौर शुरू हो चुका है। पोलिंग बूथ के बाहर लम्बी-लम्बी कतारें दिखाई दे रही है। राजनेताओं से लेकर हर आम आदमी वोट डालने के लिए कतारों में खड़ा दिखाई दे रहा है। इन सबके बीच पटियाला से अकाली-बीजेपी उम्मीदवार जनरल जे जे सिंह ने पोलिंग बूथ पर खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए दिखे। चुनाव आयोग के सभी निर्देशों को ताक पर रख कर जे जे सिंह मतदान के दौरान बीजेपी का प्रचार करते हुए दिखे।

जनरल जे जे सिंह सुबह ही अपना वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंचे वह अपने गले में बीजेपी का स्कार्फ पहने हुए थे। इसके अलावा उन्होंने अपने कोट पर भी पार्टी के सिंबल को लगा रखा था। बेफ्रिकी के साथ वो पोलिंग बूथ पर ही खुलेआम बीजेपी का स्कार्फ पहने हुए दिखाई दिए और अपना वोट डाला। इस दौरान किसी भी अधिकारी ने उनसे कोई सवाल नहीं किया।

आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए जे जे सिंह घूम रहे है। चुनाव आयोग कोई एक्शन नहीं ले रहा है। टीवी चैनलों पर उनका वीडियो दिखाया जा रहा है। चुनाव आयोग आचार संहिता को तोड़ने वाले जनरल जे जे सिंह पर कोई कारवाई करता नज़र नहीं आ रहा।

इसके अलावा जे जे सिंह अपनी पत्नी के साथ पोलिंग बूथ में प्रवेश करते है जबकि उनकी पत्नी मीडिया को बताती है कि ये उनका निर्वाचन क्षेत्र नहीं है। अधिकारी अभी भी चुप्पी लगाए बैठे हुए है। क्या वोटिंग के दौरान कोई भी इस तरह से पोलिंग बूथ पर प्रचार करने के लिए आ सकता है।

आपको बता दे कि 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी परे इसी कारण से एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उन्होंने भी बीजेपी के सिंबल का प्रयोग किया था। लेकिन अभी तक बीजेपी अकाली उम्मीदवार जे जे सिंह पर कोई करवाई नहीं हुई है।

Previous articleपंजाब के तीनों क्षेत्र मालवा, दोआबा और माझा पर रिफत जावेद का फाइनल चुनावी विश्लेषण
Next articlePunjab polls: SAD-BJP candidate Gen JJ Singh violates model code of conduct, votes with election symbol