निर्भया रेप केस: दोषियों का नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च को सुबह 6 बजे दी जाएगी फांसी

0

साल 2012 के वीभत्स निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड केस में चारों दोषियों के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तीसरी बार डेथ वॉरंट जारी किया है। अब चारों दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6:00 बजे फांसी दी जाएगी।

निर्भया

दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘मैं बहुत खुश नहीं हूं क्योंकि यह तीसरी बार है जब डेथ वारंट जारी किया गया है।’ उन्होंने आगे कहा कि, हमने बहुत संघर्ष किया है, इसलिए मैं संतुष्ट हूं कि आखिरकार डेथ वारंट जारी किया गया। मुझे उम्मीद है कि उन्हें (दोषियों को) 3 मार्च को फांसी दी जाएगी।

वहीं, दोषियों के वकील ए.पी. सिंह ने कहा कि, “अभी बहुत विकल्प बाकि है। ये आप लोगों के द्वारा क्रिएट किया राजनीतिक दबाव है। मानवाधिकार के बहुत से लोग फांसी का विरोध कर रहे हैं।क्योंकि फांसी की सजा संविधान, आर्टिकल 21, महात्मा गांधी के सिद्धांतों और प्राकृतिक अधिकारों के खिलाफ है।”

दक्षिण दिल्ली में 16-17 दिसंबर 2012 की रात में छात्रा के साथ चलती बस में छह व्यक्तियों ने सामूहिक बलात्कार के बाद उसे बुरी तरह जख्मी करके सड़क पर फेंक दिया था। इस छात्रा की बाद में 29 दिसंबर को सिंगापुर में माउन्ट एलिजाबेथ अस्पताल में मृत्यु हो गई थी।

इस मामले के छह आरोपियों में से एक राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग था, जिसे किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराते हुए तीन साल की सजा सुनाई थी। इस आरोपी को सुधार गृह में तीन साल गुजारने के बाद रिहा कर दिया गया था।

Previous articleमिलिंद देवड़ा ने की केजरीवाल सरकार की तारीफ; अजय माकन समेत दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने लिया आड़े हाथ, पूर्व सांसद ने किया पलटवार
Next articleBritish MP Debbie Abrahams, critical of Modi government on Article 370, denied entry at Delhi airport, deported to Dubai