भोपाल: कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में भीषण आग लगने से 4 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में सोमवार रात को भीषण आग लग गई, इस घटना में अस्पताल में भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई। राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने चार बच्चों के मौत की पुष्टि की। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।

भोपाल

एक अधिकारी ने बताया कि आग अस्पताल की तीसरी मंजिल के एक वार्ड में लगी, जिसमें आईसीयू है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। जहां आग लगी वहां लगभग 40 बच्‍चे भर्ती थे।

सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, “भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ। घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है।”

पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता कमलनाथ ने घटना को “बेहद दर्दनाक” करार देते हुए घटना की उच्च स्तरीय जांच और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Leave a Comment