“समीर दाऊद वानखेड़े का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा”: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट किया ‘जन्म प्रमाणपत्र’

0

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता और महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी से जुड़े मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारी समीर वानखेड़े का जन्म प्रमाणपत्र शेयर करते हुए कहा कि, यहां से समीर दाऊद वानखेड़े का फर्जीवाड़ा शुरू हुआ।

समीर वानखेड़े

नवाब मलिक ने सोमवार (25 अक्टूबर) को समीर वानखेड़े का 20-25 साल पुराना फोटो और कथित बर्थ सर्टिफिकेट को ट्वीट किया है। उन्होने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘पहचान कौन?’।

इसके बाद नवाब मलिक ने अपने दूसरे ट्वीट में एक बर्थ सर्टिफिकेट की कॉपी शेयर की और दावा किया कि यह समीर वानखेड़े का है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “यहां से शुरू हुआ समीर दाऊद वानखेड़े का फर्जीवाड़ा।”

इस बर्थ सर्टिफिकेट के मुताबिक समीर वानखेड़े एक मुस्लिम परिवार से संबंधित हैं। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने गलत तरीके से आरक्षण का फायदा उठाया और इंडियन रेवेन्यू सर्विस की नौकरी हथियाई, यानी आरक्षण के लिए अपना धर्म छुपाया।

इस बीच, समीर वानखेड़े की पहली शादी की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि, समीर वानखेड़े की पहली पत्नी का नाम डॉ. शबाना कुरैशी है और क्रांति रेडकर उनकी दूसरी पत्नी है। दावा है की यह तस्वीर समीर वानखेड़े की पहली शादी की है। यह शादी 12 दिसंबर 2006 में हुई थी।

इस बीच, एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि, इसे लेकर समीर वानखेड़े ने कहा कि मुझे अपने जन्म प्रमाण पत्र को लेकर नवाब मलिक के एक ताजा ट्वीट के बारे में पता चला है। यह उन सभी चीजों को लाने का एक घटिया प्रयास है, जो इस सब से असंबंधित है। मेरी मां मुस्लिम थी तो क्या वह मेरी मृत मां को इस सब में लाना चाहते हैं? मेरी जाति और पृष्ठभूमि को सत्यापित करने के लिए वह, आप या कोई भी मेरे मूल स्थान पर जा सकता है और मेरे परदादा से मेरे वंश का सत्यापन कर सकता है, परन्तु उसे यह गंदगी इस तरह नहीं फैलानी चाहिए। मैं यह सब कानूनी रूप से लड़ूंगा और अदालत के बाहर इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहता।

आर्यन खान मामले में गिरफ्तारी की संभावना का सामना करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने एक क्रूज शिप रेव पार्टी पर छापेमारी में एक गवाह के सनसनीखेज खुलासे से बौखलाकर संभावित कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए रविवार को मुंबई पुलिस से मदद मांगी। वानखेड़े का यह असाधारण पत्र आर्यन खान की गिरफ्तारी मामले में एक स्वतंत्र गवाह के कुछ घंटे बाद आया है। वहीं, वानखेड़े ने किसी भी आरोपों से इनकार किया है।

Previous articleपंजाब: पाकिस्तान से हारा भारत तो गुस्साएं युवकों ने कॉलेज में घुसकर कश्मीरी छात्रों पर किया हमला, हॉस्टल के कमरों में की तोड़फोड़
Next article‘Sameer Dawood Wankhede”: Maharashtra Minister Nawab Malik reveals new ‘fraud’ by NCB officer as controversy over Shah Rukh Khan’s son Aryan Khan’s arrest grows