EC ने बदला प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय, कांग्रेस बोली- पीएम मोदी की रैली की वजह से चुनाव आयोग ने बदला समय

0

चुनाव आयोग आज मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है। इसके लिए चुनाव आयोग ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जहां तारीखों की घोषणा की जा सकती है।

 

चुनाव आयोग ने दोपहर तीन बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। ख़बरों के मुताबिक, इससे पहले चुनाव आयोग ने 12:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने की बात कही थी जिसे थोड़ी देर बाद ही तीन बजे तक के लिए टाल दिया गया। प्रेंस कांफ्रेंस का समय बदलने पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की रैली की वजह से यह कदम उठाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की वजह से प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय दोपहर 12.30 बजे से टालकर दोपहर 3 बजे कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर करीब एक बजे राजस्थान के अजमेर में एक रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में रैली को संबोधित करेंगे।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है, जिसके मद्देनजर इन राज्यों में चुनाव होना तय है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है, जबकि मिजोरम में कांग्रेस सत्ता में है।

इन सभी राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस में मुख्यतौर पर मुकाबला है। राजनीतिक दल चुनाव की घोषणा से पहले ही राज्य में मतदाताओं को लुभाने के लिए लगातार रैलियां कर रहे हैं। इन चुनावों के नतीजों का 2019 के चुनाव पर भी असर पड़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना में भी चुनाव के तारीखों की घोषणा की जा सकती हैं। बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने कुछ दिनों पहले ही समय से पहले विधानसभा भंग कर चुके हैं, जिसके बाद वहां भी विधानसभा के निर्धारित कार्यकाल से पहले ही चुनाव का रास्ता साफ हो गया है।

Previous articleElection Commission 'changes' poll announcement dates to suit PM Modi's Ajmer rally
Next article2002 गुजरात दंगा: लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह का दावा, नरेन्द्र मोदी से अनुरोध के बावजूद सेना ने वाहनों के इंतजार में एक अहम दिन खो दिया