दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गणेश पूजा के लाइव प्रसारण की घोषणा की, यूजर्स ने करदाताओं के पैसे बर्बाद करने का लगाया आरोप; बोले- “आप जनता के पैसों को अपने इवेंट में बर्बाद मत कीजिए”

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोज और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनकी गणेश पूजा को सभी टीवी चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। केजरीवाल के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने गुस्से में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, लोगों ने उनकी छवि को ‘हिंदू हृदय सम्राट’ के रूप में पेश करने के लिए करदाताओं के करोड़ों रुपये बर्बाद करने का आरोप लगाया।

अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा, “हम एक भव्य गणेश पूजन का आयोजन कर रहे हैं और मैं दिल्लीवासियों सहित देश के सभी 130 करोड़ लोगों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। उम्मीद है कि एक चमत्कार होगा और हमारी सभी इच्छाएं पूरी होंगी क्योंकि 130 करोड़ लोग एक साथ भगवान श्री गणेश की पूजा करेंगे।”

इस भव्य गणेश पूजन में केजरीवाल के अलावा उनकी सरकार के कई मंत्री और अन्य लोग भी शामिल लेंगे। शाम सात बजे से पूजन का सीधा प्रसारण होगा।

गौरतलब है कि, दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर गणेश चतुर्थी उत्सव के सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। मुख्यमंत्री ने गणेश उत्सव को देशभक्ति और आध्यात्मिकता का मिश्रण बताते हुए आज शाम लोगों को ‘आरती’ के सीधे प्रसारण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। केजरीवाल ने कहा कि इस अवसर पर बॉलीवुड गायक शंकर महादेवन और सुरेश वाडेकर भक्ति गीत प्रस्तुत करेंगे।

अपने इस घोषणा के बाद केजरीवाल सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए, लोगों ने टीवी चैनलों पर करदाताओं के पैसे बर्बाद करने का आरोप लगाया। एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, “सरकार चलानी है या आश्रम – मठ का महंत बनना है? लोगो ने सीएम चुना है बाकी बाबा और उपदेश तो संस्कार, साधना और आस्था चैनल पर 24 घंटे लाइव उपलब्ध रहते है। टूटी सड़कों, नलों में गंदे पानी, डेंगू – चिकनगुनिया के मच्छरों से बेहाल दिल्ली का ध्यान बटाने की टुच्ची तरकीब।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “ये अपने बिना कुछ किए खुद के प्रचार के लिए टीवी चैनलो और प्रिंट मीडिया पर जिस तरह टैक्स पेयर्स के अरबो रुपए बर्बाद कर रहा है अब उसी मीडिया को खुद का बंधुआ समझ कर एक तरह से आज फिर टैक्सपेयर्स के पैसों की बरबादी का लाइव टेलीकास्ट करने की धमकी दे रहा है।”

एक अन्य ने लिखा, “दिल्ली ने आपको काम करने के लिए चुना है। अरविंद केजरीवाल जी। पूजा सभी लोग अपने घर में कर लेंगे। आप जनता के पैसों को अपने इवेंट में बर्बाद मत कीजिये। पिछले साल आपके चुनाव जीतने से अभी तक बुजुर्गो की पेंशन नही बनाई जा रही है और आप जनता का पैसा प्रचार में फूंक रहे है।”

Previous article“देश में लोगों को फ्री वैक्सीन लग रही है, कहीं तो मैनेज करना ही पड़ेगा”: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों पर बोले BJP सांसद मनोज तिवारी, वीडियो वायरल
Next articleBCCI offers to reschedule Manchester Test, Nasser Hussain calls it ‘mess’