दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, 10 लाख रुपये के मुआवजे का किया ऐलान

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बुधवार (4 अगस्त) को दिल्ली कैंट में उस पीड़ित दलित परिवार से मुलाकात की, जिनकी नौ साल की बच्ची की कथित तौर पर बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी गई और उसके बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

अरविंद केजरीवाल

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पीड़िता और उसके परिवार के साथ जो अन्याय हुआ है वो बेहद दुखद है। उसकी भरपाई पूरी नहीं की जा सकती। लेकिन, दिल्ली सरकार पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी। इस मामले में हम मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देंगे। मामले में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील कोर्ट में लगाएगी ताकि दोषियों को सख़्त से सख़्त सज़ा दिलाई जा सके।”

उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली में क़ानून व्यवस्था को ठीक करने की बहुत जरूरत है, मेरी केंद्र सरकार से अपील है इस बारे में ठोस कदम उठाए जाएं और हम उसमें अपनी तरफ से पूरा सहयोग करेंगे। जो केंद्र सरकार कहेंगी हम उसमें पूरा सहयोग करेंगे।”

बता दें कि, इसस पहले राहुल गांधी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि, “मैंने परिवार से बात की, वे न्याय चाहते हैं और कुछ नहीं।वे कह रहे हैं कि उन्हें न्याय नहीं दिया जा रहा है और उनकी मदद की जानी चाहिए। हम ऐसा करेंगे। मैंने कहा है कि मैं उनके साथ खड़ा हूं। न्याय मिलने तक उनके साथ खड़े हैं। जब तक उनको न्याय नहीं मिलेगा तब तक राहुल गांधी उनके साथ खड़ा है और एक इंच पीछे नहीं हटेगा।”

गौरतलब है कि, देश की राजधानी दिल्ली के कैंट इलाके में 9 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या कर देने का मामला गर्मा गया है। इस घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल बना हुआ है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची की रेप के बाद जबरन उसके शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया है। इस मामले पर विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रही है।

श्मशान घाट के एक पुजारी सहित चार आरोपियों पर आरोप लग रहा है कि बच्ची के साथ रेप किया गया और फिर उसे मार दिया गया, जिसके बाद लड़की के शव का उसके माता-पिता की सहमति के बिना या पुलिस को सूचित किए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया। गया। वहीं पुलिस ने इस मामले में श्मशान घाट के पुजारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि हत्या समेत पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

Previous articleउत्तर प्रदेश: RSS प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार
Next articleVIDEO: संसद के गेट पर आपस में भिड़े कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू और हरसिमरत कौर, कृषि कानूनों को लेकर हुई तीखी नोकझोंक