स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी पर लगा तीन महीने का बैन और 50 हजार डॉलर का जुर्माना

0
Follow us on Google News

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर खिलाड़ी लियोनेल मेसी को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉस से तीन महीने के लिए बैन कर दिया गया है। लियोनेल मेसी को हाल ही में समाप्त हुए कोपा अमेरिका कप के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के चलते सस्पेंड किया गया है। कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चिली के खिलाफ तीसरे पायदान के लिए खेले गए मैच में मेसी को रेड कार्ड मिला था जिसके बाद उन्होंने कहा था टूर्नामेंट को ब्राजील के लिए फिक्स किया गया है।

लियोनेल मेसी
Image Source: GETTY IMAGES

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल नियंत्रक संस्था (CONMEBOL) ने इसके साथ ही शुक्रवार को मेसी पर 50 हजार अमेरिकी डॉलर (34.83 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया। 32 वर्षीय मेसी पर यह जुर्माना जुलाई में कोपा अमेरिका में तीसरे स्थान के प्लेऑफ में अर्जेंटीना की चिली पर 2-1 से जीत के बाद की गई टिप्पणी के चलते लगाया गया है।

मेसी के पास इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने के लिए सात दिनों का समय है। इस बैन के कारण मेसी सितंबर और अक्टूबर में चिली, मेक्सिको और जर्मनी के खिलाफ होने वाले दोस्ताना मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। मेसी और अर्जेंटीना ने दक्षिण अमेरिकी फुटबॉलर परिसंघ के इस फैसले के खिलाफ अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। अर्जेटीना अगले साल मार्च में अपने 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान की शुरुआत करेगी। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here