उत्तर प्रदेश: कांग्रेस का ऐलान, “हम सपा-बसपा और आरएलडी के लिए 80 में से छोड़ रहे हैं 7 सीटें”

0

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सात सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार (17 मार्च) को सपा-बसपा और आरएलडी के लिए सात सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने का ऐलान किया। एक प्रेस कॉन्फेंस के दौरान राजब्बर ने बताया कि मैनपुरी, कन्नौज और फिरोजाबाद के साथ ही जिस भी सीट से बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, रालोद के अजीत सिंह, जयंत चौधरी चुनाव लड़ेंगे, वहां कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए सात सीटें खाली छोड़ रहे हैं। ये सीटें हैं मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, तथा वे सभी सीटें जहां से मायावती जी, आरएलडी के नेता जयंत जी और अजित सिंह चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम गोंडा और पीलीभीत की सीट से भी अपने उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं। यहां हमारी सहयोगी अपना दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

राजब्बर ने आगे कहा कि बीजेपी के लोग कहते हैं कि 2019 में चुनाव जीते तो देश मे चुनाव नहीं होगा। बीजेपी नहीं चाहती कि विपक्ष सवाल करे। इस माहौल के अंदर किसी विपक्ष की बात नहीं सुनना चाहते वो नहीं चाहते कि कोई भी व्यक्ति उनके सामने विपक्ष में खड़ा रहे। उन्होंने कहा कि फासीवादी ताकतें लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही हैं।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले अपना दल के साथ गठबंधन किया है और उसे दो सीटें दी हैं।गठबंधन के तहत कांग्रेस ने अपना दल को दो सीटें- गोंडा और पीलीभीत दी हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए सपा और बसपा का गठबंधन है। सपा यूपी की 37 सीटों और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Previous article#MeToo के जद में आए BJP नेता एमजे अकबर ने ट्वीट कर कहा- “मैं भी चौकीदार”, बॉलीवुड अभिनेत्री बोली- “अब कोई महिला सुरक्षित नहीं”
Next articleDisha Patani’s old 7-year-old audition video surfaces, fans poke fun at journey ‘from cold cream to Calvin Klein’