लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के लिए जारी की 31 उम्मीदवारों की नई सूची, जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र को बाड़मेर से दिया टिकट

0

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 31 और उम्मीदवारों की एक नई सूची गुरुवार (28 मार्च) को जारी की।कांग्रेस चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक ने यह सूची जारी करते हुए बताया कि पार्टी ने गुजरात के लिए छह, राजस्थान के लिए 19 और उत्तर प्रदेश के लिए छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इसके साथ ही पार्टी ने अब तक लोक सभा की 293 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

इस सूची में सबसे बड़ा नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का है, जिसे पार्टी ने जोधपुर से टिकट दिया है। इसके अलावा कांग्रेस ने बाड़मेर लोकसभा सीट से पूर्व बीजेपी नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, जयपुर से ज्योति खंडेलवाल और अलवर से जितेंद्र सिंह चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

उत्तर प्रदेश में संभल से जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्म स्वरूप सागर, झांसी से शिवशरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन, महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को टिकट दिया गया है। राजस्थान में जोधपुर सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा टोंक सवाई माधोपुर से नमो नारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर मीणा और कई अन्य नेताओं को टिकट मिला है। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 13वीं सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 262 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए इससे पहले उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर की 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया। वहीं, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक की चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है।

 

 

Previous article“मोदी जी! ‘शराब होता है’, ‘सराब’ नहीं… पार्टी का नाम ‘सपा’ है, ‘शपा’ नहीं”, ट्विटर लोगों ने जमकर लिए मजे
Next articleAmit Shah appears on India TV’s Aap Ki Adalat, absence of judge dominates social media conversation