‘किसी से झगड़ा हो तो उसका मर्डर करके आना… जो होगा हम देख लेंगे’, पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति ने छात्रों को दी ‘सीख’

1

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में स्थित पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव ने छात्रों को बेहद विवादास्पद सलाह दी है, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कुलपति ने छात्रों से कहा कि अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं और किसी से झगड़ा हो जाए तो मेरे पास रोते हुए कभी मत आना। सामने वाले की पिटाई कर देना और जरूरत पड़े तो उसकी हत्या भी कर देना। उन्होंने छात्रों से कहा कि उसके बाद जो होगा हम देख लेगें। वे जौनपुर में एक कॉलेज के समारोह में शामिल होने पहुंचे थे।

कुलपति द्वारा छात्रों को दी गई इस विवादित सीख पर बवाल खड़ा हो गया है। कुलपति राजाराम यादव गाजीपुर के एक कॉलेज के समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि युवा छात्र वही होता है जो चट्टानों में पैर मारता है तो पानी निकलता है। छात्र जो अपने जीवन में संकल्प लेता है उसे पूरा करता है। उसी को पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का छात्र कहते हैं।

इसके साथ ही कुलपति ने आगे छात्रों को विवादित सलाह देते हुए कहा, ‘यदि आप पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के छात्र हैं तो मेरे पास कभी रोते हुए मत आना। यदि किसी से झगड़ा हो जाए, उसकी पिटाई करके आना और अगर तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना। उसके बाद हम देख लेंगे’। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक कुलपति का यह विवादित वीडियो 29 दिसंबर का है।

हालांकि, कुलपति ने अपने भाषण को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने का आरोप लगाया है। इस बीच राज्य के उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने इस मामले का जिक्र आने पर कहा कि उन्होंने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजा राम यादव से अपने बयान पर पक्ष रखने को कहा है।

Previous article2017-18 में धोखाधड़ी के चलते बैंकों को लगा 41,167 करोड़ रुपये का चूना, रिजर्व बैंक ने दी जानकारी
Next articleराज्यसभा में आज पेश होगा तीन तलाक विधेयक, मोदी सरकार और विपक्षी एकता का होगा कड़ा इम्तिहान