CNN ने कोरोना वैक्सीन लगवाए बिना काम पर आने वाले तीन कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

0

सीएनएन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) रोधी टीके लगवाए बिना काम पर आकर कंपनी की नीति का उल्लंघन करने पर अपने तीन कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। हालांकि, संगठन ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

सीएनएन के प्रमुख जेफ जकर ने स्टाफ के सदस्यों को गुरुवार को ‘मेमो’ (ज्ञापन) भेजकर इस बात की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया कि कार्यालय आने या बाहर काम करने पर उनका टीका लगवाना अनिवार्य है क्योंकि वे कई अन्य कर्मचारियों के सम्पर्क में आते हैं। जकर ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि इसे लेकर हमारी कतई बर्दाशत नहीं करने की नीति है।’

सीएनएन के एक रिपोर्टर ओलिवर डार्सी ने इस ‘मेमो’ के संबंध में ट्वीट किया था, जिसके बाद ‘एपी’ को इसकी प्रति मिली। सीएनएन ने निकाले गए कर्मचारियों की पहचान और वे किस जगह तैनात थे, इसकी कोई जानकारी नहीं दी है।

जकर ने कहा कि सीएनएन के अधिकतर कार्यालय खोल दिए गए हैं और एक तिहाई से अधिक कर्मचारी काम पर आ रहे हैं। अभी तक तो कर्मचारियों से टीकाकरण का कोई सबूत नहीं मांगा जा रहा, लेकिन आगामी सप्ताह में इस नीति में बदलाव किया जा सकता है।

सीएनएन प्रमुख का सख्त अनुस्मारक ऐसे समय में आया है जब संयुक्त राज्य अमेरिका व्योमिंग राज्य जैसे कोविड -19 हॉटस्पॉट में भी बड़े पैमाने पर वैक्सीन झिझक से निपट रहा है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleभारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य वंदना कटारिया के परिवार पर जातिसूचक टिप्प्णी करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार
Next articleमेरठ: चेन स्नेचिंग के आरोप में सेना के दो जवानों के खिलाफ मामला दर्ज, वारदात CCTV कैमरे में कैद; 1 गिरफ्तार