कुशीनगर हादसे पर PM मोदी, राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने जताया दुख, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

0

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रासिंग पर गुरुवार(26 अप्रैल) की सुबह एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से करीब 13 बच्चों की मौत हो गयी, जबकि इस घटना में कई बच्चें घायल हो गए।

वहीं, इस दर्दनाक घटना के बाद कुशीनगर पहुंचे राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अस्पताल में घायल बच्चों का हालचाल जाना। उन्होंने अधिकारियों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए इस दौरान मुख्यमंत्री ने मृतक बच्चों के परिजनों से भी मुलाकात की।

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने हादसे को बेहद दुखद बताते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ड्राइवर की गलती नजर आ रही है, मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं, हमने एफआईआर करने के भी आदेश दे दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिसने भी लापरवाही की है, उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी। भविष्य में ऐसी कोई भी घटना न हो, उसे भी सुनिश्चित करवाया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद सीएम योगी घटना स्थल पर भी पहुंचे, जहां भीड बेकाबू हो गई। इस दौरान सीएम को खुद हस्तक्षेप करते हुए गाडी बोनट पर चढकर भीड़ को शांत कराना पड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आक्रोशित न होकर संयम से समस्या का समाधान निकालना होगा। सीएम अपने दौरे में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज भी जाएंगे, जहां 4 बच्चों के साथ ड्राइवर को एडमिट कराया गया है।

वहीं, इस घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है और साथ ही स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि दुर्घटना से प्रभावित परिवारों की हर संभव तरीके से मदद करें।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘कुशीनगर में हुए दर्दनाक बस हादसे में 13 मासूम बच्चों की मौत की खबर सुनकर आहत हूँ। स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरा अनुरोध है कि दुर्घटना से प्रभावित परिवारों की हर संभव तरीके से मदद करें।’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और रेलवे इस मामले में कार्रवाई करेगी। समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, कर्नाटक में बीजेपी कार्याकर्ताओं, उम्मीदवरों एवं जन प्रतिनिधियों से नरेन्द्र मोदी ऐप पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने कुशीनगर हादसे का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें इस दुखद घटना की जानकारी मिली जिसमें कई बच्चों की मौत हो गई है।

उन्होंने कहा कि, ‘मुझे काफी पीड़ा हुई है, उत्तर प्रदेश सरकार और रेलवे इस मामले में कार्रवाई करेगी।’ उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रासिंग पर आज सुब​ह एक मानव रहित क्रासिंग पर एक बच्चों से भरी स्कूल वैन के एक पैसेंजर ट्रेन से टकराने टकरा जाने के कारण करीब 13 बच्चों सहित वैन चालक की मौत हो गयी।

वहीं, इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने-अपने स्तर से पीड़ित परिवारों को दो-दो लाख रुपये (कुल चार लाख रुपये) की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

वहीं, कुशीनगर पहुचने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘कुशीनगर जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुःख पंहुचा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं।’

वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘बच्चों की हादसे में मौत से मन बहुत दुखी है।’

 

 

Previous articleआसाराम को उम्रकैद मिलने से भड़के समर्थकों ने BJP को सत्ता से उखाड़ फेंकने की शुरू की मुहिम, ‘बलात्कारी’ बाबा और PM मोदी का पुराना वीडियो हुआ वायरल
Next articleBCCI recommends Dravid for Dronacharya, Kohli for Khel Ratna awards