CBSE 10th Result 2018: 10वीं कक्षा में अजय माकन के बेटे ने हासिल किए 95 फीसदी अंक, CM केजरीवाल ने दी बधाई

0

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने मंगलवार (29 मई) को कक्षा 10वीं के परिणामों की घोषणा की, परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों का कुल प्रतिशत 86.70 रहा। बता दें कि, इस बार कक्षा 10वीं में चार स्टूडेंट्स 500 में से 499 अंक लेकर टॉप पर आए हैं।

इसी बीच, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने 10वीं कक्षा में अपने बेटे के 95 फीसदी अंक हासिल करने की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की तो सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें इसके लिए बधाई दी। माकन ने भी इसे स्वीकार करते हुए अरविंद का धन्यवाद किया।

दरअसल, कांग्रेस नेता अजय माकन के बेटे औजवी ने इस वर्ष 10वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। मंगलवार देर रात उन्होंने अपने ट्विटर पर अपने बेटे के 10वीं कक्षा में 95 फीसदी अंक आने की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि औजवी पढ़ाई में अपनी बहन के पदचिन्हों पर चल रहा है और उन्हें अपने बच्चों पर गर्व है।

अजय माकन के इस ट्वीट पर सीएम केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी और उन्होंने औजवी को भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने का आशीर्वाद दिया।

खास बात यह है कि, उनके इस ट्वीट के जवाब भी अजय माकन ने दिया। उन्होंने केजरीवाल को धन्यवाद देने के साथ ही कहा कि यह हम दोनों जानते हैं कि बच्चे जब एकेडमिक में अच्छा करते हैं तो इससे बड़ी खुशी परिजनों के लिए नहीं हो सकती।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार 85.32 प्रतिशत लड़कों ने परीक्षा पास की जबकि 88.67 लड़कियां सफल रही। बोर्ड ने बताया कि डीपीएस गुड़गांव के प्रखर मित्तल, आरपी पब्लिक स्कूल बिजनौर की रिमझिम अग्रवाल, स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल, शामली की नंदिनी गर्ग और भवन विद्यालय, कोच्चि की श्रीलक्ष्मी जी ने 500 में से 499 अंक हासिल कर शीर्ष स्थान पाया है।

स्टूडेंट्स ऐसे देखें अपना रिजल्ट :

. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं।
. यहां पर आपको सीबीएसई क्लास 10th रिजल्ट 2018 का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें।
. क्लिक करने के बाद खुलने वाले वेबपेज पर अपने एडमिट कार्ड की डिटेल फिल कर सब्मिट पर क्लिक करें।
. यहां आप अपना रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं।

गौरतलब है कि, शनिवार(26 मई) को ही कक्षा 12वीं के परिणामों की घोषणा की गई थी। इस बार कक्षा 12वीं में मेघना श्रीवास्तव नाम की छात्रा ने टॉप किया है। मेघना श्रीवास्तव के 500 में से 499 मार्क्स आए है।

Previous article16 दिनों की बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सिर्फ 1 पैसे की कटौती को राहुल गांधी ने बताया ‘बचकाना मजाक’, बोले- ‘मेरे फ्यूल चैलेंज का उपयुक्त जवाब नहीं है’
Next article‘चाचा चौधरी और मोदी’ सरकारी योजनाओं के बारे में बच्चों को देंगे ज्ञान, विपक्ष ने शिक्षा में राजनीति करने का लगाया आरोप