उत्तराखंड: मोदी मैजिक के आगे पस्त हुए CM हरीश रावत

0

उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब समेत पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना आज(11 मार्च) हो रहा है। मतगणना के शुरुआती रुझानों को अगर नतीजे मानें तो मोदी मैजिक ‘सुनामी’ में होती नजर आ रही है। इन आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी यूपी और उत्तराखंड में स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। रुझानों में पीएम नरेंद्र मोदी की प्रचंड लहर साफ नजर आ रही है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना में सामने आए सभी 70 सीटों के रूझानों में भाजपा भारी बहुमत की ओर बढ़ रही है और राज्य में वह अब तक की सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है। अभी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 की वोटों की गिनती जारी है।

शुरुआती रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत हरिद्वार (ग्रामीण) से हार गए हैं, वहीं वह किच्छा विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं। रावत फिलहाल पिथौरागढ़ जिले की धारचूला सीट से विधायक हैं। गौरतलब है कि विजय बहुगुणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद फरवरी, 2014 में हरीश रावत उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री बने थे।

उत्तराखंड में 69 विधानसभा क्षेत्रों के लिये 15 फरवरी को मतदान हुआ था जबकि बसपा प्रत्याशी की मौत के कारण कर्णप्रयाग विधानसभा सीट पर नौ मार्च को वोट डाले गये थे।

Previous articleशादी के 3 साल बाद पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस वीना मलिक ने लिया तलाक
Next articleUP Assembly polls: BJP, allies ahead in 305 seats