कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच सीएम बीएस येदियुरप्पा ने पीएम मोदी के बाद BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, इस्तीफे की अटकलों को किया खारिज

0

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं ने उन्हें दक्षिण के राज्य में पार्टी का मजबूत करने और फिर से सत्ता में वापस लाने को कहा है। येदियुरप्पा ने आज भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह दावा किया।

कर्नाटक
फाइल फोटो

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘राज्य में पार्टी की स्थिति और मजबूत करने को लेकर बातचीत हुई। उन्होंने (नड्डा) कर्नाटक की सत्ता में भाजपा की वापसी पर विशेष जोर दिया। प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने भी यही कहा था। इस बारे में विस्तृत चर्चा हुई।’’ यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब राजनीतिक हलकों में ये अटकलें लगायी जा रही हैं कि येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और मेगेदातु परियोजना सहित राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी। येदियुरप्पा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच येदियुरप्पा का दिल्ली दौरा हुआ है। इस दौरे ने इन अटकलों को और बल दिया है। हालांकि, येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे से संबंधित खबरों का भी खंडन किया और कहा कि इनमें तनिक भी सच्चाई नहीं है।

नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, ‘‘देश में और राज्य में भाजपा को मजबूत करने को लेकर मेरी उनसे (नड्डा) विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने मुझे कई सारे दिशा-निर्देश दिए हैं। मेरे बारे में उनकी राय बहुत अच्छी है। मैं पार्टी के लिए काम करूंगा और फिर से कर्नाटक की सत्ता में लौटूंगा।’’

गौरतलब है कि, कर्नाटक भाजपा के कुछ असंतुष्ट नेता येदियुरप्पा और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार तथा प्रशासन में हस्तक्षेप के आरोपों को लेकर निशाना साध रहे हैं जिससे पार्टी तथा सरकार की फजीहत हुई है। पार्टी का एक अन्य धड़ा येदियुरप्पा (79) को उनकी उम्र को देखते हुए हटाने की मांग कर रहा है तथा 2023 के विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री का नया चेहरा पेश करने की जरूरत पर जोर दे रहा है।

मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल पर सीएम येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात से पहले कहा था, ‘‘अगर मंत्रिमंडल में फेरदबल या विस्तार पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कोई चर्चा होती है तो मैं आपको बताऊंगा।’’ (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous article“कुछ है नहीं लिखने को” कहकर बुरी तरह ट्रोल हुए अमिताभ बच्चन, लोगों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी
Next articleदिल्ली: मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी और शरद पवार की हुई मुलाकात, करीब एक घंटे तक चली बैठक