चिराग पासवान को LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाया गया, सूरजभान सिंह को बनाया गया पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष

0

चिराग पासवान को मंगलवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। वहीं, सूरजभान सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी ने उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए चुनाव कराने का प्रभार भी दिया है।

खबरों के मुताबिक, एक व्यक्ति एक पद के नियम के तहत चिराग को हटा दिया गया है। पांच दिनों के भीतर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुला कर नए अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा। इससे पहले एलजेपी (LJP) ने चिराग पासवान को पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से भी हटा दिया था।

वहीं, दूसरी और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में चल रही खींचतान के बीच चिराग पासवान ने मंगलवार को पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने एक ट्वीट कर चाचा पशुपति कुमार पारस को लिखे कुछ पुराने पत्र भी शेयर किए है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पापा की बनाई इस पार्टी और अपने परिवार को साथ रखने के लिए मैंने बहुत प्रयास किए लेकिन असफल रहा।

चिराग पासवान ने लेटर साझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “पापा की बनाई इस पार्टी और अपने परिवार को साथ रखने के लिए किए मैंने प्रयास किया लेकिन असफल रहा। पार्टी माँ के समान है और माँ के साथ धोखा नहीं करना चाहिए। लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है। पार्टी में आस्था रखने वाले लोगों का मैं धन्यवाद देता हूँ। एक पुराना पत्र साझा करता हूँ।”

Previous article“पार्टी मां के समान है और मां के साथ धोखा नहीं करना चाहिए”: पार्टी में चल रही खींचतान के बीच चिराग पासवान ने पहली बार तोड़ी चुप्पी; चाचा पशुपति कुमार पारस को लिखा पुराना पत्र किया शेयर
Next articleसहारनपुर: रेलवे स्टेशन पर अपनी मां के साथ सो रही छह साल की बच्ची से दुष्कर्म, फिर बेहोशी की हालत में फेंककर फरार हुआ आरोपी