जिला परिषद चुनाव: नितिन गडकरी-देवेंद्र फडणवीस के गढ़ नागपुर में कांग्रेस जीती, केंद्रीय मंत्री के गांव में भी BJP की हार

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का गढ़ कहलाने वाले महाराष्ट्र के नागपुर में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। नागपुर में जिला परिषद चुनाव में भाजपा को पटखनी देकर कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के गांव धापेवाड़ा में भी भाजपा उम्मीदवार की हार हुई है। कांग्रेस इस चुनाव में 31 सीटों पर जीत के साथ अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

FILE PHOTO

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नागपुर में जिला परिषद चुनाव हार गई है। केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के गांव धापेवाड़ा में भी भाजपा उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस इस चुनाव में 31 सीटों पर जीत के साथ अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

अब तक के नतीजों में 58 में से 31 सीटें कांग्रेस जीत चुकी हैं वहीं, बीजेपी के पास सिर्फ 14 सीटें आईं हैं। राकांपा को 10, शिवसेना को 1 और अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले का गृह क्षेत्र नागपुर ही है। यहां भाजपा की हुई हार तीनों बड़े नेताओं के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि, नागपुर में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय है।

Previous articleअभिनेत्री दीपिका पादुकोण के JNU जाने पर जानिए क्या बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
Next articleSetback for BJP in Maharashtra zilla parishad election as saffron party faces defeat in Nitin Gadkari’s village, Congress emerges as single largest party