ओडिशाः सीएम नवीन पटनायक ने BJP नेता पर हमले के आरोपी बीजद विधायक को पार्टी से किया निलंबित, मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

0

ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने बुधवार को अपने चिल्का विधायक प्रशांत कुमार जगदेव को पार्टी से निलंबित कर दिया। खुर्दा जिले में एक स्थानीय भाजपा नेता को कथित रूप से पीटते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

ओडिशा

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उन्हें खुर्दा जिला योजना समिति के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया है। बयान में कहा गया, “चिलिका विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रशांत कुमार जगदेव को तत्काल प्रभाव से बीजू जनता दल से निलंबित किया जाता है।”

जगदेव द्वारा भाजपा के बालूगांव नगर अध्यक्ष निरंजन सेठी की कथित तौर पर पिटाई करने के कुछ घंटों बाद यह कार्रवाई हुई। पार्टी सूत्रों ने कहा कि यह घटना बालूगांव में उस वक्त हुई जब सेठी लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन और अन्य बकाया भुगतान में देरी के बारे में पूछताछ करने के लिए स्थानीय अधिसूचित क्षेत्र परिषद (एनएसी) कार्यालय गए थे।

जब सेठी एनएसी कार्यालय से लौट रहे थे, तब जगदेव ने कथित तौर पर भाजपा नेता के साथ मारपीट की, जिसके बाद सेठी घायल हो गए। भाजपा नेता ने दावा किया कि उन्हें उनके समर्थकों ने बचाया था। बाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बीजद विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बालूगांव थाने के सामने धरना दिया।

Previous articleअसदुद्दीन ओवैसी बोले- अखिलेश यादव और मायावती की नासमझी की वजह से नरेंद्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने
Next articleकंगना रनौत को बड़ा झटका, जावेद अख्तर मानहानि मुकदमे में बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका