असम EVM विवाद: आज तक ने BJP उम्मीदवार की कार को बताया ‘लावारिस’; अलका लांबा बोलीं- “थोड़ी तो हिम्मत दिखाओ सच दिखाने की”

असम में गुरुवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के खत्म होते ही भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मशीन मिलने के बाद खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। इस मामले को लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हैं। इस ख़बर को लगभग सभी समाचार चैनल अपने-अपने तरीके से रिपोर्ट कर रहे हैं। इस बीच, समाचार चैनल आज तक ने भाजपा उम्मीदवार की कार को ‘लावारिस’ बता दिया। जिसपर कांग्रेस नेता अलका लांबा ने चैनल पर तंज करते हुए कहा कि, थोड़ी तो हिम्मत दिखाओ और सच बताओं।

असम

दरअसल, हिंदी समाचार चैनल आज तक ने शुक्रवार (2 अप्रैल) को अपने एक वीडियो रिपोर्ट को शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “Assam: लावारिस गाड़ी से EVM की बरामदगी पर बवाल, चुनाव आयोग ने DM से तलब की रिपोर्ट।”

आज तक के इस ट्वीट पर कई लोगोंं ने समाचार चैनल की आलोचना करते हुए कहा कि, अब तक तो सबको पता चल गई है गाड़ी किस की है फिर भी एक नेशनल चैनल गाड़ी को ‘लावारिस’ बता रहे हैं। आज तक के इस ट्वीट पर दिल्ली की चांदनी चौकी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी अपनी प्रतिक्रियां दी।

अलका लांबा चैनल पर तंज सकते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “हेड लाइन: लावारिस गाड़ी ? साफ़ हो चुका है की BJP उम्मीदवार की गाड़ी थी.. थोड़ी तो हिम्मत दिखाओ सच दिखाने की।”

अलका लांबा ने इस मामले को लेकर एक अन्य ट्वीट में लिखा, “पुलवामा में अचानक एक गाड़ी सेना के काफ़िले में घुसती है और 40 जवानों की हत्या (शहीद) हो जाती है, उससे चुनावी लाभ किसे हुआ सब जानते हैं। असम में चुनाव आयोग के काफ़िले में एक गाड़ी अचानक घुसी और लोकतंत्र की हत्या करते हुए EVM ले उड़ी, इस बार भी चुनाव में लाभ उन्हीं को होना था।”

गौरतलब है कि, असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के खत्म होते ही भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मशीन मिलने के मामले में चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अपने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही इस मामले में एफआईआर लिखने का आदेश दिया गया है। चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट भी तलब की है।

विधानसभा चुनावों के बीच असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की गाड़ी में ईवीएम मशीन पाए जाने के बाद बवाल मच गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हैं।

Leave a Comment