यौन उत्पीड़न मामले में मेजर जनरल बर्खास्त, कैप्टन रैंक की महिला अधिकारी ने दर्ज कराई थी शिकायत

0

सेना ने कथित यौन उत्पीड़न के मामले में शामिल सेवारत एक मेजर जनरल को बर्खास्त कर दिया है, उन्हें पेंशन भी नहीं मिलेगी। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कोर्ट मार्शल की कार्रवाई की पुष्टि की। सेना प्रमुख ने जुलाई में ही इस बाबत आदेश दे दिए थे।

मेजर जनरल
प्रतीकात्मक तस्वीर

 

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अधिकारी कोर्ट मार्शल के दौरान दोषी पाया गया और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सेवा से उसकी बर्खास्तगी को मंजूरी दी है। मेजर जनरल उस वक्त नगालैंड में सेवा दे रहा था जब उसके खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का यह मामला सामने आया।

मेजर जनरल आरएस जसवाल के खिलाफ कैप्टन रैंक की एक महिला अधिकारी ने शिकायत दर्ज कराई थी। कथित यौन उत्पीड़न की घटना 2016 के अंत में उस समय हुई थी जब आरोपी मेजर जनरल की सेना की पश्चिमी कमान के तहत चंडीमंदिर में तैनाती थी। इसके बाद सेना ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मेजर जनरल के खिलाफ एक जांच समिति बनाई। फिर कोर्ट मार्शल का फैसला किया। हालांकि, मेजर जनरल ने महिला अधिकारी के आरोपों से इनकार किया था।

Previous articleWhat Subramanian Swamy said on nuking Pakistan as pre-emptive strike
Next articleजम्मू कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य के पांच जिलों में 2G इंटरनेट सेवा शुरू, कश्मीर घाटी के 17 एक्सचेंज में लैंडलाइन सेवाएं बहाल