जेफ बेजोस ने किया अमेजन के CEO पद छोड़ने का ऐलान, एंडी जेसी लेंगे उनकी जगह

0

ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस ने अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। जेफ बेजोस इस साल की तीसरी तिमाही में अपने पद से हट जाएंगे और एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में काम करेंगे। कर्मचारियों की लिखी चिट्ठी में जेफ बेजोस ने कहा कि उनकी जगह पर एंडी जेसी को सीईओ बनाया गया है।

जेफ बेजोस
फाइल फोटो

उन्होंने कहा, “मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूँ कि वह इस वर्ष के अंत यानी तीसरी तिमाही में अमेज़ॅन बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष में परिर्वतन करुंगा और एंडी जेसी नए सीईओ होंगे।” उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अंत तक सीईओ के पद में परिर्वतन किया जाएगा।

बेजोस ने कहा कि एमेजॉन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका में वह कंपनी के साथ जुड़े रहेंगे।

लेकिन वह अपनी कल्याणकारी योजनाओं डे वन फंड, ब्लू ऑरिजिन, द वाशिंगटन पोस्ट और अन्य मामलों पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि सीईओ पद से इस्तीफा देने का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने सेवानिवृत्ति ले ली है।

बेजोस ने 1994 में कंपनी की स्थापना के साथ एमेजॉन के सीईओ के रूप में काम किया है। एक ऑनलाइन बुकस्टोर से अमेजन आज मेगा ऑनलाइन रिटेलर में बदल गया, जो दुनिया भर में सभी प्रकार के उत्पादों को बेचता है। उनका उद्यम दुनिया की सबसे प्रमुख प्रौद्योगिकी फर्मों में से एक बन गया। इस यात्रा ने उन्हें दुनिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया, जिनकी संपत्ति लगभग 180 अरब डॉलर है। (इंपुट: IANS के साथ)

Previous articleरिहाना के ट्वीट पर कंगना रनौत ने किसानों को बताया ‘आतंकवादी’, यूजर्स ने ट्विटर से की भाजपा समर्थक अभिनेत्री के अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने की मांग
Next article“Why do so many dictators have names that begin with M?”: Rahul Gandhi tweets after Rihanna, Greta Thunberg, Meena Harris, Mia Khalifa extend support to farmers’ protest