RJD के स्थापना दिवस पोस्टर में दिखीं लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय, लड़ सकती हैं अगला लोकसभा चुनाव

0

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पोस्टर में पहली बार पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बहू और तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर लगाई गई है। इससे ऐश्वर्या के राजनीति में प्रवेश के कयास लगने शुरू हो गए हैं। जानकारों के मुताबिक ऐश्वर्या अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में हाथ आजमा सकती हैं। हालांकि हैरानी की बात यह है कि आरजेडी स्थापना दिवस समारोह के आमंत्रण पत्र से लालू यादव के बेटे तेजप्रताप का नाम गायब है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लालू की बहू ऐश्वर्या जल्द ही राजनीति में हाथ आजमाएंगी।

Follow us on Google News

बता दें कि आरजेडी अपना 21वां स्थापना दिवस आज यानी गुरुवार (5 जुलाई) को लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में मना रही है। स्थापना दिवस को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर कई पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में पहली बार पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या की तस्वीर लगी हुई है। इससे यह चर्चा है कि जल्द ही ऐश्वर्या बिहार की राजनीति में दस्तक दे सकती हैं। हालांकि, आरजेडी के किसी नेता ने ऐश्वर्या के संभावित सियासी कदम की अभी तक पुष्टि नहीं की है।

तेजप्रताप का नाम गायब

इधर, स्थापना दिवस के आमंत्रण पत्र और प्रेस विज्ञप्ति से लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप का नाम गायब है। आरजेडी के प्रवक्ता चितरंजन गगन की ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी आगामी पांच जुलाई को आरजेडी का स्थापना दिवस पार्टी के राज्य कार्यालय परिसर में समारोह मनाया जाएगा।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समारोह का उद्घाटन करेंगे। समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल सहित अन्य सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं नेता उपस्थित रहेंगे।

तेजप्रताप ने दी सफाई

इस विज्ञप्ति में तेजप्रताप का नाम कहीं नहीं दिया गया है। बुधवार को संवाददाताओं द्वारा नाम गायब रहने के विषय में पूछे जाने पर तेजप्रताप ने कहा कि नाम किसी कारणवश छूट गया होगा। उन्होंने कहा कि निमंत्रण पत्र में उनका नाम रहे या न रहे क्या फर्क पड़ता है।

उन्होंने कहा कि पार्टी हमारी है और पार्टी में हमारे लोग हैं। मुझे किनारे करने का कोई सवाल ही नहीं उठता। बीजेपी और आरएसएस के लोग भ्रम फैला रहे हैं। हर पोस्टर-बैनर में मेरा फोटो लगा है। गुरुवार को आयोजित पार्टी के कार्यक्रम में शामिल रहूंगा। दोनों भाई में किसी प्रकार का विवाद नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here