बीजेपी में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल, गुरदासपुर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सनी देओल मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए है। ख़बर है कि, पार्टी उन्हें पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

फोटो: ANI

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही अभिनेता सनी देओल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से पुणे एयरपोर्ट पर मुलाकात की थी। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से ही ऐसी खबरें थीं कि सनी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी सनी देओल को पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। इससे पहले उन्हें अमृतसर सीट से टिकट दिए जाने की भी अटकले लगाई जा रही थी।

बता दें कि सनी के पिता धर्मेंद्र भी बीजेपी के टिकट पर बीकानेर से सांसद रह चुके हैं। सनी ने निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। निर्मला ने सनी देओल की फिल्मों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी छवि राष्ट्रवाद के प्रतीक की रही है।

गौरतलब है कि गुरदासपुर लोकसभा सीट पर दो दशकों तक भारतीय जनता पार्टी का कब्जा रहा है और पूर्व में ऐक्टर विनोद खन्ना इस सीट से बीजेपी के सांसद रह चुके हैं। विनोद खन्ना ने 1998, 1999, 2004 और 2014 में इस सीट पर जीत हासिल की थी। 27 अप्रैल 2017 को विनोद खन्ना के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी सुनील जाखड़ को यहां रेकॉर्ड मतों से जीत मिली थी।

Previous articleलोकसभा चुनाव: गोवा में मॉक पोलिंग के दौरान 9 में से BJP को 17 वोट मिलने पर हंगामा, CM केजरीवाल और अखिलेश यादव ने EVM पर उठाए गंभीर सवाल
Next articleनहीं काम आई धमकी! मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट कटा, बीजेपी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट से गायक हंस राज हंस को मैदान में उतारा