“कुछ कहने को अब बचा ही नहीं”: वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना के निधन पर बोलीं ‘आज तक’ की एंकर चित्रा त्रिपाठी, अंजना ओम कश्यप ने भी शेयर की 20 साल पुरानी बात

0

हिंदी समाचार चैनल आजतक के एंकर और वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का शुक्रवार को निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे। खबरों के मुताबिक, आज सुबह उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था। रोहित सरदाना ने 24 अप्रैल को ट्वीट कर बताया था कि वो सीटी स्कैन में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। तब उन्होंने यह भी कहा था कि हालत में बेहतरी हो रही है लेकिन छह दिन बाद ही उनकी मृत्यु हो गई। नोएडा के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

रोहित सरदाना

बता दें कि, लंबे समय तक समाचार चैनल ‘जी न्यूज’ में एंकर रहे वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना इन दिनों ‘आज तक’ चैनल में सेवाएं दे रहे थे। शाम को प्रसारित होने वाले डिबेट शो ‘दंगल’ की वह ऐंकरिंग करते थे। उन्हें पत्रकारिता जगत के कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया था और बेबाक तरीके से अपनी बात रखने के लिए जाना जाता था। 2018 में ही रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था। पत्रकारिता और राजनीति के कई बड़े चेहरों ने ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

रोहित सरदाना के निधन पर ‘आज तक’ की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने अपने ट्वीट में लिखा, “हँसता-खेलता परिवार, दो छोटी बेटियाँ। उनके लिए इस दंगल को हारना नहीं था। रोहित सरदाना जी। आज सुबह चार बजे नोएडा के निजी अस्पताल में ICU में आपको ले ज़ाया गया और दिन चढ़ने के साथ ये बहुत बुरी खबर। कुछ कहने को अब बचा ही नहीं।”

रोहित सरदाना के निधन पर दुख जताते हुए अंजना ओम कश्यप ने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरी बेटी की फ़ोटो के साथ ये Keychain बनवाकर लगभग 20 साल पहले ज़ी न्यूज़ चैनेल में कहा था, बेटियों को काम पर भी साथ रखना चाहिए। रोहित की दो बेटियों की सोचकर आज कलेजा फटता है। रोहित, नहीं।”

रोहित सरदाना के निधन की सुधीर चौधरी ने अपने ट्वीट में लिखा, “अब से थोड़ी पहले @capt_ivane का फ़ोन आया।उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ काँपने लगे।हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी।ये वाइरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी।इसके लिए मैं तैयार नहीं था। ये भगवान की नाइंसाफ़ी है। ॐ शान्ति।”

Previous articleकोरोना वायरस: राहुल गांधी ने इलाज के अभाव में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की
Next articleAaj Tak anchor Rohit Sardana dies of coronavirus