भयंकर बहस के बाद लंच ब्रेक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डॉ मनमोहन सिंह का हैंड शेक

0
Follow us on Google News

एक छोटे लेकिन सटीक भाषण में मनमोहन सिंह ने कहा प्रधानमंत्री जी ने 50 दिन इंतजार करने को कहा लेकिन किसी गरीब के लिए 50 दिन रुकना नामुमकिन है। संसद में इस तीखी बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी लोगों के पास गए मनमोहन सिंह समेत तमाम नेताओं से बात की।

मोदी आम तौर पर सदन में गंभीर मुद्रा में रहने वाले मनमोहन का कुछ देर तक हाथ पकड़े रहे और दोनों को किसी बात पर हंसते हुए देखा गया।

उच्च सदन में आज भोजनवकाश की घोषणा होने के बाद मोदी विपक्षी दीर्घाओं के पास गए। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, आनन्द शर्मा आदि से बातचीत की।

 

मोदी ने इससे पहले जदयू नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के सुखेन्दु शेखर, कांग्रेस के सुब्बीरामी रेड्डी आदि से भी बातचीत की।

उन्होंने बसपा प्रमुख का हाथ जोड़कर अभिवादन किया और और जवाब में मायावती ने भी हाथ जोड़े किन्तु दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई।

प्रधानमंत्री जब राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और द्रमुक की कनिमोई से बात कर रहे थे, उसी समय विख्यात महिला बॉक्सर एवं मनोनीत मैरीकॉम एवं मनोनीत संभाजी राव भी वहां पहुंचे। मोदी मैरीकॉम और संभाजी राव के साथ काफी उत्साह से बात करते दिखे. इस दौरान उन्होंने संभाजी के कंधे पर हाथ रखा हुआ था।

उल्लेखनीय है कि उच्च सदन में पिछले कई दिनों से नोटबंदी के मुद्दे पर हो रही चर्चा में प्रधानमंत्री की उपस्थिति की मांग पर विपक्ष के हंगामे के चलते गतिरोध बना हुआ है।

भाषा की खबर के अनुसार, आज बृहस्पतिवार होने के कारण प्रश्नकाल के दौरान प्रधानमंत्री के तहत आने वाले मंत्रालयों से संबंधित मौखिक सवाल पूछे जाते हैं।

इसीलिए मोदी आज उच्च सदन में आए थे। किन्तु सदन में प्रश्नकाल के बजाय अधूरी चर्चा को आगे बढ़ाया गया और प्रधानमंत्री एक घंटे तक सदन में चर्चा सुनते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here