अहमदाबाद में कोरोना अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

0

गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार (6 अगस्त) की सुबह कोरोना अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भीषण आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। पीएम मोदी ने आग लगने की घटना पर दु:ख जताया और हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

अहमदाबाद

अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी। हादसे में आईसीयू वार्ड में भर्ती पांच पुरुष और तीन महिलाओं की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, अस्पताल में कोरोना वायरस (कोविड-19) के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अहमदाबाद दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आग लगने की वजह से श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कोरोना वायरस के आठ मरीजों की मौत हो गई। आग पर काबू पा लिया गया है।’’ अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दु:ख जताया और हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल से इस सिलसिले में बात भी की और हालात का जायजा लिया।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अहमदाबाद के अस्पताल में हुई आग की दु:खद घटना से मन व्यथित हो गया। शोकसंतप्‍त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रूपाणी और मेयर पटेल से बात कर उन्होंने वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा, ‘‘प्रशासन की ओर से प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है।’’

अधिकारी ने बताया कि गुजरात में कोविड-19 के 1,073 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बुधवार को 66,777 हो गए। वहीं वायरस से मरने वालों की संख्या 2,557 है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleकोरोना पर गलत जानकारी फैलाने के आरोप में फेसबुक ने पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पोस्ट हटाया
Next articleजम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने BJP नेता और सरपंच सज्जाद अहमद की गोली मारकर हत्या की