झारखंड के गढ़वा में बड़ा नक्सली हमला, लैंडमाइन ब्‍लास्‍ट में 6 जवान शहीद, चार घायल

0

झारखंड के गढ़वा जिले के छिंजो इलाके में मंगलवार (26 जून) रात नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ के दौरान बारूदी सुरंग विस्फोट में छह जवान शहीद हो गए। वहीं चार जवान घायल हुए हैं। नक्सलियों ने लैंडमाइन ब्लास्ट कर हमले को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इस इलाके में मंगलवार शाम पुलिस को कुछ नक्सलियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे। इसके बाद पुलिस ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

Follow us on Google News

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक गढ़वा के पुलिस उपमहानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने बताया कि लातेहार और गढ़वा के सीमाक्षेत्र में छिंजो इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना पर पुलिस एवं सुरक्षा बलों ने कार्रवाई प्रारंभ की। सुरक्षा बलों से सामना होने पर नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी और रास्ते में छिपाई गई बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिससे झारखंड जगुआर के छह जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हैं।

उन्होंने बताया कि अभी मुठभेड़ जारी है और क्षेत्र में सुरक्षा बलों की और टुकड़ियां भेजी गई हैं। झारखंड जगुआर राज्य पुलिस की नक्सलियों से निबटने के लिए विशेष सशस्त्र इकाई है। उन्होंने बताया कि हताहत जवानों को जंगल से निकालने की व्यवस्था की जा रही है और विस्तृत जानकारी मिलने पर ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 10 जवान घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here