दिल्ली: उबर कंपनी ने इस 22 साल के छात्र को दिया 1.25 करोड़ का ऑफर

0

अमेरिका की कंपनी उबर ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) के बीटेक अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे कंप्यूटर इंजीनियरिग के छात्र सिद्धार्थ को उबर कंपनी ने सवा करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। साथ ही कंपनी चार साल तक उन्हें अपने शेयर भी देगी।

दिल्ली के बसंत कुंज में रहने वाले सिद्धार्थ ने बताया कि उबर टेक्नोलॉजी कंपनी ने एक लाख दस हजार यूएस डॉलर (73 लाख रुपये लगभग) का मूल वेतन और वर्ष में लगभग इतना ही स्टॉक और शेयर और अतिरिक्त लाभांश देने की बात कही है। यह कुल मिलाकर लगभग सवा करोड़ होगा।

Follow us on Google News

बता दें कि, सिद्धार्थ इस ऑफर से बहुत खुश है और सिद्धार्थ ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस सफलता का श्रेय किसी एक को नहीं दिया जा सकता, बल्कि इसमें सभी की भूमिका है। वहीं 22 साल के सिद्धार्थ के पिता एक कंसल्टेंट हैं जबकि मां एक फ्रीलांस ट्रांसक्राइबर हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस नौकरी को सिद्धार्थ अक्टूबर महीने में सेंट फ्रांसिस्को में ज्वाइन करेंगे।

सिद्धार्थ ने यह भी बताया कि उन्होंने पिछले साल इस कंपनी में इंटर्नशिप की थी। अभी सिद्धार्थ डीटीयू से बीटेक कंप्यूटर साइंस फाइनल सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसा कोई पहली बार नही है किसी कंपनी ने इतना बड़ा ऑफर दिया हो। आपको बता दें कि, 2015 में डीटीयू के ही छात्र चेतन कक्कड़ को भी गूगल ने सवा करोड़ रुपये का पैकेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here