दिल्ली में दरिंदगीः 20 साल की महिला से सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

0

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह 20 वर्षीय एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 13 नवंबर को पांडव नगर थाने में एक कॉल आई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मयूर विहार फेज-1 में जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें दो महिलाएं मिलीं, जिन्होंने बताया कि उनमें से एक के साथ दो लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपी ने एक नाबालिग के साथ मारपीट का भी प्रयास किया। सीआईसी के काउंसलर को सूचित किया गया कि पीड़ितों का बयान किसने दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा, पीड़ितों की काउंसलिंग की गई है।

इसके बाद दोनों को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 34 (सामान्य इरादे से कई लोगों द्वारा किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई है।

पुलिस ने कई टीमों को तैनात किया और आरोपी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। आरोपियों की पहचान दिल्ली के आचार्य निकेतन पटपड़गंज निवासी नवल और दिल्ली के पांडव नगर निवासी नागेंद्र भट्टी के रूप में हुई है, जिन्हें बाद में शहर के यमुना खादर इलाके से गिरफ्तार किया गया। लगातार पूछताछ करने पर उन्होंने अपराध करना स्वीकार किया। अधिकारी ने कहा, जांच अभी भी जारी है।

राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में पिछले साल के आंकड़ों की तुलना में लगातार वृद्धि हुई है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा एक महीने पहले जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में देश के सभी महानगरों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई है।

दिल्ली पुलिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, चालू वर्ष में 31 अक्टूबर तक 1,725 महिलाओं के साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया है। 2020 में इसी अवधि तक 1429 महिलाओं को हिंसा का सामना करना पड़ा था। पिछले साल की तुलना में अपराध में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

वहीं, पिछले दस महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में 45 प्रतिशत की भारी वृद्धि देखने को मिली है। (इंपुट: IANS के साथ)

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleSameer Wankhede exposed; Bombay High Court rejects NCB’s claims on conspiracy by Aryan Khan, says nothing objectionable in Shah Rukh Khan’s son’s WhatsApp chats
Next articleबॉम्बे हाई कोर्ट ने समीर वानखेड़े को किया एक्सपोज, आर्यन खान की साजिश पर NCB के दावों को किया खारिज; कहा- शाहरुख खान के बेटे के व्हाट्सएप चैट में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं