अयोध्या में रामनवमी के मौके पर भगदड़, हादसे में एक महिला की मौत, कई घायल

0
Follow us on Google News

राम नवमी के अवसर पर सरयू नदी में स्नान के लिए अयोध्या आए लाखों श्रद्धालुओं में भगदड़ मचने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये। हालांकि, पुलिस का दावा है कि महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

फोटो: साभार

राम नवमी के अवसर पर सरयू में स्नान करने और मंदिर में दर्शन करने करीब 10 लाख श्रद्धालु आज(5 मार्च) सुबह से ही अयोध्या पहुंचने लगे। पहली घटना रामजन्मभूमि स्थल के निकट तुलसी उद्यान में हुई जहां दुलारी देवी (65) की मृत्यु हुई।

सिद्वार्थनगर जिले के नौगढ़ निवासी दुलारी देवी के पति साधू राम का कहना है कि ‘हम तुलसी उद्यान में पूजा करके वापस लौट रहे थे, उसी दौरान भारी भीड़ में फंस गये। मेरी पत्नी नीचे गिर गयीं और भीड़ के पैरों तले आ गयी।’

रामनवमी के दिन योगी के 9 बड़े फैसले

उन्होंने कहा कि ‘हम मदद के लिए रोते रहे, लेकिन कोई बचाने नहीं आया। जब तक स्थानीय प्रशासन के कुछ लोग उसे अस्पताल ले जाते, उसकी मौत हो चुकी थी।’ हालांकि, फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने दावा किया कि महिला की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

Controversy on Ram Jethmalani's Rs 3.8 crore fee and Arvind Kejriwal

हादसे में घायल हुई सुल्तानपुर निवासी एक महिला लखपति देवी (70) को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि बंधा तिराहा में भगदड़ की एक अन्य घटना हुई, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here