महिलाओं ने दर्ज कराई शिकायत, घर से हो गई शौचालय की चोरी, जानें क्या है मामला?

0

छत्तीसगढ़ में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे आप सुनकर हैरान रह जाएंगे। जी हां, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में महिलाओं ने थाने पहुंचकर अपने शौचालय चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले को गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी है।

फोटो: The Indian Express

बिलासपुर जिले के पेंड्रा विकासखंड के अमरपुर गांव की दो महिलाओं ने पुलिस थाने में यह अनोखी शिकायत दर्ज कराई है। दोनों महिलाओं ने घर से शौचालय चोरी हो जाने की शिकायत की है और पुलिस से शौचालयों को ढूंढ़ निकालने तथा चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पेंड्रा थाना के प्रभारी इशहाक खलको ने बताया कि पेंड्रा विकासखंड के अमरपुर गांव की दो महिलाएं, बेला बाई और उसकी बेटी चंदा बाई ने वर्ष 2015-16 में अपने घर में शौचालय निर्माण के लिए आवेदन दिया था। बेला और चंदा गरीब परिवार की हैं तथा दोनों विधवा हैं। दोनों मां-बेटी एक ही घर के दो अलग-अलग हिस्सों में रहती हैं।खलको ने बताया कि ग्राम पंचायत ने अन्य हितग्राहियों के साथ दोनों महिलाओं का आवेदन जनपद पंचायत पेंड्रा के पास स्वीकृति के लिए भेजा दिया था। जनपद ने दोनों महिलाओं सहित सभी आवेदनकर्ताओं को शौचालय निर्माण की स्वीकृति देते हुए ग्राम पंचायत अमरपुर को मामला सौंप दिया था।

उन्होंने बताया कि एक वर्ष से भी ज्यादा समय बीत जाने और गांव की सरपंच सावित्री परदेशी तथा सचिव राय सिंह से किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिलने पर दोनों महिलाओं ने सीधे जनपद पंचायत में गुहार लगाई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान अमरपुर गांव के आरटीआई कार्यकर्ता और वार्ड सदस्य सुरेंद्र पटेल ने भी इस मामले में जानकारी मांगी।

अगले स्लाइड में पढ़े, RTI से हुआ सनसनीखेज खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here