चलती ट्रेन के दरवाजे पर खतरनाक स्टंट दिखाने के चक्कर में युवक की मौत, वीडियो शेयर कर रेल मंत्रालय ने जारी की चेतावनी

0

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में चलती हुई लोकल ट्रेन के दरवाजे पर खतरनाक स्टंट दिखाने के चक्कर में एक 20 वर्षीय युवक की ट्रेन से गिरने के कारण मौत हो गई। रेल मंत्रालय ने सोमवार (30 दिसंबर) को हादसे का वीडियो शेयर कर लोगों को चेताया है।

ट्रेन

दर्दनाक हादसे का वीडियो रेल मंत्रालय की ओर से टि्वटर हैंडल पर शेयर किया गया है। 17 सेकंड के इस वीडियो में लाल शर्ट एवं जीस में एक युवक मुंबई की एक लोकल ट्रेन के बाहर लटककर स्टंट करता नजर आ रहा है। जबकि अंदर मौजूद उसका साथी मोबाइल में स्टंट का वीडियो बना रहा है। तेजी से आगे बढ़ती ट्रेन के बाहर लटका युवक चंद सेकंड बाद अचानक सामने आए खंभा से टकरा जाता है।

वीडियो शेयर करते हुए रेल मंत्रालय ने लिखा, “ट्रेन में स्टंट ना करें ये गैरकानूनी है एवं जानलेवा भी सिद्ध हो सकता है। मुंबई में 26 दिसंबर को दिलशान नाम का युवक ट्रेन के बाहर लटक कर स्टंट करते हुए अपनी जान गंवा चुका है। अपनी सुरक्षा की अवहेलना करके ट्रेन के बाहर लटकना, चलती ट्रेन में चढ़ना, हादसे का बुलावा हो सकता है।”

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि घटना पिछले गुरुवार (26 दिसंबर) को मुंब्रा और दिवा स्टेशन के बीच हुई। मृतक की पहचान दिलशाद नौशाद खान के रूप में की गई है। घटना के वक्त मृतक का दोस्त गाड़ी के डिब्बे में मौजूद था और कलाबाजी का वीडियो बना रहा था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके वीडियो में खान कथित तौर पर फुटबोर्ड पर ट्रेन से बाहर लटक कर दरवाजे का हैंडल पकड़े हुए था उसी समय वह रेल के किनारे स्थित खंभे से टकरा कर गिर पड़ा। अधिकारी बताया कि खान एम्बुलेंस चालक के तौर पर काम करता था और मुंबई के गोवंडी से यहां कल्याण लौट रहा था।

उन्होंने कहा, “खान के गिरने के बाद उसके दोस्त ने उसे एक नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल के अधिकारियों द्वारा ठाणे में कलवा पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।” ठाणे रेलवे पुलिस निरीक्षक स्मिता ढकने ने कहा, “कलवा नगर पुलिस थाने ने दुर्घटनावश मौत का मुकदमा दर्ज करने के बाद हमें हस्तांतरित कर दिया क्योंकि घटना हमारे अधिकार क्षेत्र में हुई थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here