मुस्लिम युवक की पुलिस हिरासत में मौत, व्हाट्सअप पर ‘बीफ’ पर किया था कमेंट

0

झारखंड में वॉट्सएप पर बीफ पर कमेंट करने के आरोप में हिरासत में लिए गए मिनहाज अंसारी नाम के युवक की मौत हो गई है। झारखंड के जामताड़ा ज़िले में पुलिस ने वॉट्सएप पर एक विवादित पोस्ट के आरोप में मिनहाज अंसारी को हिरासत में लिया था।

मिनहाज अंसारी के परिवार का कहना है कि हिरासत में रखे जाने के दौरान, पुलिस ने अंसारी को बहुत बुरी तरह से मारा पीटा, जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

अधिकारियों का कहना है कि मिनाज़ की पुलिस हिरासत में मौत की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जामताड़ा के पुलिस उपायुक्त रमेश कुमार दुबे ने बताया है कि मारपीट और प्रताड़ना के मामले में मिनहाज अंसारी के घर वालों के आवेदन पर पुलिस ने नारायणपुर के थाना प्रभारी के ख़िलाफ़ मुक़दमा भी दर्ज कर लिया है।

जनसत्ता की खबर के अनुसार, मिनाज़ की मौत राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में रविवार को हुई। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने यह माना कि जांच कर रहे अधिकारियों ने कुछ ‘गड़बड़’ की थी। इसके लिए नारायणपुर पुलिस स्टेशन के ऑफिसर इन चार्ज, सब इंस्पेक्टर हरीश पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है।

इसके अलावा उसपर मर्डर की धारा लगाकर FIR भी दर्ज की गई है। मिनाज के परिवार ने हरीश पाठक के खिलाफ लिखित में शिकायत भी दी है। इसके अलावा मिनाज की मां के साथ थाने में बदतमीजी का आरोप भी हरीश के ऊपर है।

LEAVE A REPLY