तीन साल में योगी की संपत्ति में 32 फीसदी का हुआ इजाफा, राइफल और रिवॉल्वर भी रखे हैं सीएम

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संपत्ति में पिछले तीन साल में करीब 32 फीसदी का इजाफा हुआ है। यह जानकारी विधानपरिषद उप चुनाव के लिये मुख्यमंत्री द्वारा दायर हलफनामे से मिली है। बता दें कि सीएम योगी ने मंगलवार(5 सितंबर) को विधान परिषद उप चुनाव के लिये नामांकन किया था।

Yogi Adityanath
फाइल फोटो।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, हलफनामे के अनुसार योगी के पास इस समय 95 लाख 98 हजार 53 रुपये की संपत्ति है, जो वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव में घोषित संपत्ति 72 लाख 17 हजार 674 रुपये से 23 लाख 80 हजार रुपये अधिक है। हलफनामे में योगी ने यह भी बताया कि उनके पास 20 ग्राम सोने के कान के कुंडल हैं और एक रूद्राक्ष की 10 ग्राम की सोने की चेन है।

गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे सीएम योगी के पास एक रिवॉल्वर और एक रायफल है, जिसकी कीमत उन्होंने हलफनामे में एक लाख रुपये बताई है, जबकि रायफल की कीमत 80 हजार रुपये बतायी है। हलफनामे में उन्होंने बताया कि लोकसभा सांसद रहते हुए, उन्हें जो वेतन और भो मिलते थे वही उनकी आय का साधन थे।

मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उनके दो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा तथा दो मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और मोहसिन रजा ने भी विधान परिषद उपचुनाव के लिये नामांकन दाखिल किया था। मौर्य द्वारा दाखिल हलफनामे में बताया गया है कि उनके पास कुल चल संपत्ति 72 लाख 94 हजार रुपये, जबकि अचल संपत्ति छह करोड़ 85 लाख रुपये की है। उनके पास एक रिवॉल्वर और एक रायफल भी है।

दूसरे उपमुख्यमंत्री शर्मा की चल संपत्ति 66 लाख 70 हजार रुपये, जबकि अचल संपत्ति दो करोड़ 26 लाख रुपये की है। शर्मा के पास भी एक रिवॉल्वर और एक बंदूक है। राज्य मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के पास चल संपत्ति 22 लाख 84 हजार रुपये जबकि अचल संपत्ति एक करोड़ 10 लाख रुपये की है। एक अन्य राज्य मंत्री मोहसिन रजा की चल संपत्ति 54 लाख 51 हजार रुपये की है। उनके पास एक रिवॉल्वर और उनकी पत्नी के पास एक डीडीबीएल (डबल बैरल) गन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here