EXCLUSIVE: सीएम के रूप में आदित्यनाथ की पहली प्रेस कॉन्फेंस, हरे रंग की कुर्सियों को सफेद और केसरिया रंग से ढका गया, नियत पर उठे सवाल

0

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के फायरब्रांड नेता व गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ का अब राज होगा। आदित्यनाथ ने रविवार(19 मार्च) को यूपी के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। लखनऊ स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

अब कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ पहली बार प्रेस कॉन्फेंस करेंगे। हालांकि पहले प्रेस कॉन्फेंस में ही भाजपा और सीएम आदित्यनाथ के नियत पर सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल, प्रेस कॉन्फेंस की एक एक्सक्लूसिव तस्वीर ‘जनता का रिपोर्टर’ के हाथ लगी है।

इस तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि प्रेस कॉन्फेंस में पहले सभी कुर्सियां हरे रंग की थी, लेकिन सीएम या बीजेपी के फरमान के बाद सभी कुर्सियों को सफेद और केसरिया रंग के कपड़ों से ढक दिया गया। इससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी यूपी सरकार में केसरिया रंग हावी रहेगा।

(देखें: वीडियो)

बता दें कि आदित्यनाथ राज्य के 21वें मुख्यमंत्री बने हैं। साथ ही प्रदेश पार्टी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। इस दौरान 22 कैबिनेट सहित योगी के टीम में 46 मंत्रियों ने शपथ ली। मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को शामिल कर कुल 17 ओबीसी, 6 अनुसूचित जाति (एससी), 7 ठाकुर, 8 ब्राह्मण, 8 कायस्थ-वैश्य, 2 जाट और 1 मुस्लिम की यूपी मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी है।

समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे। साथ ही मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, नितिन गडकरी, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और चंद्रबाबू नायडू सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। इससे पहले शनिवार(18 मार्च) को पार्टी विधायक दल की बैठक में योगी को सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here