जानिए कब और क्यों महिलाएं करती है बेवफाई?

0

आज के समय में प्यार होना एक आम बात हो गई है, लेकिन जो कपल आज साथ जीने-मरने की बात कर रहा है कब उनका ब्रेकअप हो जाएं ये कहना भी मुश्किल नहीं है। आज के समय की बात करें तो जरा सी गलतफहमी भी रिश्ते में दरार डाल देती है, किसी को भी चीट करना अब नार्मल चीज हो गई है।

माना जाता है कि इसमें सबसे महिलाओं की का नाम आता है कि सबसे ज्यादा चीट की करती है, हाल में एक शोध किया गया। जिसमें ये बात सामने आई आखिर महिलाएं कब और क्यों बेवफाई करती है। ख़बरो के मुताबिक, शोधकर्ताओं द्वारा एक शोध किया गया जिसमें ये बात सामने आई कि जो महिलाएं अक्सर ऑर्गेज़म फील करने की बात स्वीकारती हैं, उनके द्वारा अपने पार्टनर को चीट करने की संभावना कहीं ज्यादा होती है।

शोध में यह बात भी सामने आई है कि फेक ऑर्गैज़म की बात कहने वाली महिलाओं के अपने पार्टनर से अच्छे संबंध नहीं होते। साथ ही शोध में सामने आया कि बेहतर सेक्शुअल रिलेशन के लिए बेहतर भावनात्मक संबंध जरूरी हैं।

हालांकि शोधार्थियों ने दावा किया है कि जिन महिलाओं को ऑर्गैज़म कभी-कभार ही फील होता है, उनके द्वारा अपने पार्टनर को चीट करने की संभावना न के बराबर होती है। वहीं, ज्यादा ऑर्गेज़म की बात करने वाली महिलाएं इस श्रेणी में ऊपर रहीं।

इस शोध में महिलाओं से यह पूछा गया कि वह औसतन कितनी बार ऑर्गैज़म फील करती हैं, तो पुरुषों के लिए प्रमुख सवाल यह रहा कि उन्हें कितनी बार महसूस होता है कि उनकी पार्टनर ऑर्गैज़म पर पहुंच चुकी है।

शोधार्थियों के मुताबिक, जो महिलाएं कभी-कभार ही ऑर्गैज़म फील करती हैं, उनकी संतुष्टि के सबसे बड़े कारण के रूप में उनके अपने पार्टनर से अच्छे संबंध सामने आए हैं। शोध में सामने आया है कि पुरुषों द्वारा अपनी पार्टनर के साथ किया जाने वाला व्यवहार ही इस बात के लिए जिम्मेदार होता है कि उनकी पार्टनर उनके साथ बफादार रहेगी या नहीं।

शोध में शामिल महिला और पुरुषों से यह भी पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी अपने पार्टनर को धोखा दिया है? साथ ही क्या वह आगे भी अपने पार्टनर को चीट करने के बारे में सोचते हैं? इन सवालों के जवाब के रूप में मिला-जुला रिस्पॉन्स सामने आया।  यह शोध युवा महिला ओर पुरुष में किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here