राष्ट्रपति की बेटी ने अंडरवियर में बच्चे को स्तनपान कराते हुए सोशल मीडिया पर डाली तस्वीर, विवाद

0

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर किर्गिस्तान में राष्ट्रपति की बेटी आलिया शागयीवा की एक फोटो चर्चा की विषय बनी हुई है। उन्होंने बेटे को ब्रेस्टफीडिंग कराते वक्त की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी साथ ही वो इस तस्वीर में अंडरवेयर में हैं। वहीं इसके बाद इस फोटो की काफी आलोचना हो रही है।

राष्ट्रपति

आपको बता दें कि, इसी साल अप्रैल के महिने में उन्होंने अपने बच्चे को ब्रेस्टफ़ीड की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि, मेरे बेटे को भूख लगती है तो मैं कहीं भी और कभी भी उसे स्तनपान कराती हूं।

सोशल मीडिया पर इनकी यह तस्वीर वायरल होने के बाद उन पर अनैतिक व्यवहार के आरोप लगने लगे। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया से यह यह फोटो डिलीट कर दी। जिसके बाद आलिया शागयीवा ने कहा था कि, लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि महिलाओं के शरीर को लोग कामुकता से जुड़ी वस्तु मानते हैं।

बीबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये बहस उस संस्कृति का हिस्सा थी जिसमें महिला के शरीर को कामुकता से जोड़ कर देखा जाता है। बीबीसी किर्गिज़ को आलिया शागयीवा ने बताया कि, “मुझे ईश्वर ने जो शरीर दिया है वो अश्लील नहीं है। ये सुंदर शरीर है जो मेरे बेटे की सभी ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम है, इसे कामुकता की नज़र से नहीं देखा जाना चाहिए।” ऐसा नहीं है कि उनकी तस्वीर पर केवल सोशल मीडिया पर कुछ लोग नाराज़ थे। उनके माता-पिता, राष्ट्रपति अल्माज़बेक आत्मबयेव भी इस पर नाराज़ हुए।

आपको बता दें कि, आलिया ने अपनी प्रेग्नैंसी के दौरान की भी काफी फोटोज इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रखी हैं। 20 साल की आलिया शागयीवा राष्ट्रपति एतबायेव की छोटी बेटी हैं, बीते साल सितंबर में उनकी शादी कोन्सतातिन से हुई थी। आलिया सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अपने काम और अपने परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।

प्रग्नेंसी के अनाउन्समैंट से डिलीवरी तक उन्होंने अपने बेबी बंप से लेकर ब्रेस्टफीडिंग तक की फोटोज पोस्ट की हैं। उन्होंने पहली फोटो अपने बेबी बंप की शेयर की थी, जिसे गलत ठहराते हुए सोशल मीडिया यूजर समेत समाज के कुछ लोगों ने विरोध जताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here