गुरमेहर कौर विवाद: उमर खालिद का पलटवार, कहा- BCCI का प्रतिनिधित्व करते हैं सहवाग, भारत का नहीं

0

नई दिल्ली। रामजस कॉलेज विवाद मामले में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट और छात्र नेता उमर खालिद ने गुरमेहर कौर का समर्थन करते हुए क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर निशाना साधा है। सहवाग के ट्वीट की निंदा करते हुए खालिद ने कहा कि सहवाग भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का प्रतिनिधित्व करते हैं, भारत का नहीं।

 

उमर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि ‘विरेंद्र सहवाग बीसीसीआई के लिए खेलते थे, उन्होंने भारत का कभी प्रतिनिधित्व नहीं किया। खालिद ने कहा कि जो हजारों छात्र आज(28 फरवरी) दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहुंचे थे वे लोग भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। नए भारत को बनाने के लिए समानता, न्याय और आजादी की जरूरत है।’

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया था, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती।’ यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इसके बाद क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने गुरमेहर कौर की ही एक पुरानी वायरल फोटो की तर्ज पर ट्विटर पर कागज की तख्ती लेकर अपनी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें लिखा था ‘मैंने दो बार तिहरे शतक नहीं लगाए हैं, मेरे बैट ने लगाए हैं। सहवाग ने ट्वीट में लिखा, ”बैट में है दम। #भारत_जैसी_जगह_नहीं।”

दरअसल, कौर का हाल ही में एक पुराना वीडियो सामने आया था। जिसमें उन्हें तख्ती लिखे हुए दिखाया गया है, जिस पर लिखा है- “पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा, जंग ने उन्हें मारा। इस वीडियो के तर्ज पर सहवाग ने टिप्पणी की, हालांकि, इस पोस्ट के बाद सहवाग सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुके हैं।

हालांकि, विवाद शुरू होने के बाद सहवाग ने कहा कि उनका पोस्ट ‘पूरी तरह से हास्य विनोद’’ था, लेकिन उसे गलत तरीके से लिया गया। बता दें कि रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन) के बीच हुई मारपीट के बाद गुरमेहर कौर ने यह कैंपेन शुरू किया था। इस कैंपेन को काफी सपोर्ट मिल रहा है।

गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई तस्वीर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर लगाई है। इस तख्ती पर लिखा है, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है।

गुरमेहर कौर विवाद

हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी (#StudentsAgainstABVP) के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र इस मैसेज को शेयर कर रहे हैं। गुरमेहर ने अपने फेसबुक स्टेटस में लिखा है, ‘एबीवीपी द्वारा निर्दोष छात्रों पर किया गया निर्मम हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। हालांकि, इस बीच गुरमेहर कौर ने इस कैंपेन से खुद को अलग कर लिया है और वह अपने घर लौट गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here