ABVP का विरोध करने वाली कारगिल शहीद की बेटी का मजाक उड़ाने पर ट्रोल हुए सहवाग और रणदीप हुड्डा

1

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती।’ यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सोमवार(27 फरवरी) को ‘जनता का रिपोर्टर’ ने यह खुलासा किया कि कैंपेन वायरल होने के बाद अब गुरमेहर कौर को भाजपा समर्थकों की तरफ से रेप की धमकियां मिल रही है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने परोक्ष रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के समर्थन में उतर आए हैं।

दरअसल, कौर का हाल ही में एक पुराना वीडियो सामने आया था। जिसमें उन्हें तख्ती लिखे हुए दिखाया गया है, जिस पर लिखा है- “पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा, जंग ने उन्हें मारा। इस तस्वीर को एक बार फिर से शेयर किया जा रहा है।

इस वीडियो के सहारे वीरेंद्र सहवाग ने गुरमेहर कौर पर परोक्ष रूप से निशाना साधा है। गुरमेहर कौर की तर्ज पर सहवाग ने भी अपनी एक फोटो पोस्ट की है। इसमें उन्होंने लिखा- बैट में है दम! #BharatJaisiJagahNahi.

सहवाग की तख्ती पर लिखा है- “मैंने दो ट्रिपल सेंचुरी नहीं बनाई है, मेरे बैट ने ऐसे किया।” सहवाग की इस ट्वीट पर बॉलिवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भी परोक्ष रूप से समर्थन करते हुए प्रतिक्रिया दी है। रणदीप हुड्डा ने इसे व्यंग्यात्मक तंज कहते हुए इसकी सराहना की है।

हालांकि, इस पोस्ट के बाद सहवाग और हुड्डा सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुके हैं। लोगों का कहना है कि जिस लड़की ने हिम्मत दिखाकर एबीवीपी द्वारा की गई हिंसा के खिलाफ खड़ी हुई उसका आज मजाक उड़ाना दुर्भाग्यपूर्ण है। एक शहीद के बेटी का मजाक उड़ाने पर सोशल मीडिया पर लोग सहवाग और हुड्डा की जमकर आलोचना कर रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार आकाश बनर्जी ने लिखा है कि गुरमेहर कौर को एक राजनीतिक साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है।

बता दें कि रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन) के बीच हुई मारपीट के बाद गुरमेहर कौर ने यह कैंपेन शुरू किया था। इस कैंपेन को काफी सपोर्ट मिल रहा है। गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई तस्वीर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर लगाई है। इस तख्ती पर लिखा है, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है।

हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी (#StudentsAgainstABVP) के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र इस मैसेज को शेयर कर रहे हैं। गुरमेहर ने अपने फेसबुक स्टेटस में लिखा है, ‘एबीवीपी द्वारा निर्दोष छात्रों पर किया गया निर्मम हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए।

पढ़ें, कैसे सहवाग और हुड्डा की हो रही आलोचना:-

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here