BJP में शामिल हुईं मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी, 2004 में कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव

0

बीते जमाने की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी बुधवार (2 जनवरी) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं। अभिनेत्री (70) बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई। बता दें कि विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के प्रभारी भी हैं।

बीजेपी में शामिल होने से पहले मौसमी चटर्जी ने बीजेपी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। आपको बता दें कि मौसमी चटर्जी 2004 के बाद सक्रिय राजनीति में वापसी कर रही हैं। 2004 में मौसमी ने कोलकाता उत्तर-पूर्व सीट से कांग्रेस के टिकट पर 2004 में लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था।

बीजेपी में शामिल होने से पहले ऐसी खबरें आई थीं कि प्रदेश पार्टी के एक शीर्ष नेता ने उनके साथ मुंबई में बैठक की थी। इसके बाद ही उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लग रहे थे, जिस पर आखिरकार बुधवार को मुहर लग गई। वहीं, 2014 में मौसमी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की थी, तब यह कयास लग रहे थे कि वह तृणमूल में शामिल हो सकती हैं।

मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था। वह हिंदी और बंगाली सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री हैं। मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ कर चुकी मौसमी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here